यूथ कांग्रेस करेगी बूथ मैनेजमेंट पर फोकस, भारत जोड़ो यात्रा के संदेश को लोगों तक पहुंचाने का लिया संकल्प

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी. ने कहा कि विचार-विमर्श के बाद भारतीय युवा कांग्रेस ने भारत जोड़ो यात्रा के मुद्दे को जन-जन तक ले जाने का संकल्प लिया है और साथ ही हम देश के आखिरी बूथ तक युवाओं से जुड़ेंगे।

फोटोः @IYC
फोटोः @IYC
user

नवजीवन डेस्क

देश के कई राज्यों में 2023 के विधानसभा चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस ने अपनी यूथ विंग को सक्रिय करने का काम शुरू कर दिया है। पार्टी 'युवा जोड़ो, बूथ जोड़ो' जैसे कार्यक्रमों से बूथ स्तर पर जनता से जुड़ने और भारत जोड़ो यात्रा के संदेश को आक्रामक रूप से लोगों तक ले जाने का प्रयास करेगी।

इसी सोच के तहत कांग्रेस की युवा विंग यूथ कांग्रेस की तीन दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में 'युवा जोड़ो, बूथ जोड़ो', 'युवा कनेक्ट कार्यक्रम', 'एक बूथ, पांच युवा' जैसे प्रमुख कार्यक्रमों पर चर्चा हुई। इसमें आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर एक चुनाव प्रबंधन कार्यक्रम पर भी चर्चा की गई।

इसके साथ ही तीन दिवसीय बैठक के दौरान देश की गिरती अर्थव्यवस्था, बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी, नफरत और हिंसा सहित अन्य ज्वलंत समस्याओं और भविष्य की रणनीति पर भी चर्चा हुई। बैठक में कई प्रस्ताव पारित किए गए, जिनमें भारत जोड़ो यात्रा के संदेश को देश के कोने-कोने तक पहुंचाने का मिशन सबसे प्रमुख था। इस प्रस्ताव को सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से पारित कर दिया।


भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी. ने कहा, "विचार-विमर्श के बाद भारतीय युवा कांग्रेस ने भारत जोड़ो यात्रा के मुद्दे को जन-जन तक ले जाने का संकल्प लिया है और साथ ही हम देश के आखिरी बूथ तक युवाओं से जुड़ेंगे।" उन्होंने यहां तक कहा कि बीजेपी और केंद्र सरकार राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा की लोकप्रियता से डर गई है और इसलिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री कोविड प्रोटोकॉल के बहाने पत्र लिख रहे हैं, लेकिन यह यात्रा नहीं रूकेगी। देश के लोगों ने नफरत के खिलाफ एकजुट होकर प्यार की राह पर चलने का फैसला किया है।

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रभारी और एआईसीसी के संयुक्त सचिव कृष्णा अल्लावरु ने कहा कि अनेकता में एकता भारत की पहचान है। इसी पहचान को बनाए रखने के लिए राहुल गांधी जी ने भारत जोड़ो यात्रा शुरू की है। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में युवा कांग्रेस ने विभिन्न माध्यमों से इस यात्रा के संदेश को पूरे देश में फैलाने का संकल्प लिया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;