ग्रेटर नोएडा में कोरोना संक्रमित युवक ने क्वारंटाइन सेंटर की छत से कूदकर दी जान

ग्रेटर नोएडा के क्वारंटाइन सेंटर में रखे गए एक युवक ने सेंटर की छत से कूदकर खुदकुशी कर ली। वह कई दिन से अपनी रिपोर्ट मांग रहा था जो उसे मुहैया नहीं कराई गई थी, इसी से वह डिप्रेशन में था।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क स्थित गलगोटिया कॉलेज में बने क्वारंटाइन होम में रखे गए कोराना संक्रमण के संदिग्ध मरीज युवक ने रविवार की शाम छठी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। जिला प्रशासन ने रात में अधिकृत बयान जारी कर कहा कि ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क स्थित गलगोटिया कॉलेज परिसर में बने कोरंटाइन होम में युवक ने आत्महत्या कर ली।

जिले के उप-सूचना निदेशक ने कहा, "युवक का नाम मोहम्मद गुलजार (32) था। वह नोएडा के फेज-2 में रहता था। इस युवक को संदिग्ध संक्रमित मानकर कोरंटाइन सेंटर में भर्ती किया गया था। अभी तक उसकी रिपोर्ट नहीं आई है। रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है।

जिला सूचना उप-निदेशक ने आगे बताया कि मामले की न्यायिक जांच के आदेश दे दिए गए हैं। जांच अपर जिला अधिकारी करेंगे। देर रात घटना और जांच अपर जिलाधिकारी द्वारा कराए जाने की पुष्टि जिलाधिकारी सुहास एल.वाई. ने भी की है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आत्महत्या करने वाला युवक सेंटर प्रभारी से कई दिनों से अपनी जांच रिपोर्ट मांग रहा था। उसे रिपोर्ट नहीं दी गई थी। युवक यहां से निकलकर अपने गांव जाने की कोशिश भी कर चुका था। पीड़ित युवक मानसिक तनाव में आ गया। लिहाजा, रविवार की शाम उसने छठी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली।


आत्महत्या करने वाले युवक की उम्र करीब 32 साल थी। पता चला है कि गलगोटिया कॉलेज में बने इस कोरंटाइन सेंटर से पहले भी कई गंभीर शिकायतें आ रही थीं। यहां मौजूद स्टाफ का व्यवहार भी मरीजों के साथ गलत था। स्थानीय प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने मगर इस शिकायतों को लगातार नजरअंदाज किया, जिसकी परिणति रविवार शाम इस घटना के रूप में सामने आई।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia