कंपनी ने नौकरी से निकाला तो युवक ने पटरी पर लाल झंडा लगाकर रोक दी ट्रेन, पुलिस ने बहाल कराया परिचालन

ट्रैक पर ट्रेन रुकने की जानकारी मिलने पर रेलवे पुलिस और स्थानीय पुलिस सक्रिय हुई। पुलिस ने टीटीपीएस प्रबंधन से बात कर ट्रैक पर से लाल झंडा हटाया, तब जाकर ट्रेनों का परिचालन शुरू हुआ। इस रेलवे ट्रैक का उपयोग मुख्य रूप से कोयला ट्रांसपोर्टिंग के लिए होता है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

झारखंड के बोकारो में एक युवक ने कंपनी द्वारा नौकरी से हटाए जाने के विरोध में ट्रेन ही रोक दी। वह खुद को वापस नौकरी में रखने की मांग कर रहा था। उसने ट्रैक पर लाल झंडा लगाकर जिस ट्रेन को रोका, वह मालगाड़ी थी। बाद में पुलिस ने झंडा हटाया तो मालगाड़ी गंतव्य के लिए रवाना हुई। यह मामला इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है।

मामला बोकारो जिले के ललपनिया स्थित तेनुघाट थर्मल पावर स्टेशन (टीटीपीएस) से संबंधित है। इसी जिले के तुलबुल गांव का रहने वाला रंजीत कुमार टीटीपीएस में आउटसोर्सिंग आधार पर काम करने वाली कोडेक कंपनी में काम करता था। कंपनी ने दो माह पहले उसे नौकरी से हटा दिया, जिससे वह निराश था। उसने वापस नौकरी पर रखने की मांग कंपनी के अधिकारियों से की थी, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही थी।


इसके बाद उसने कंपनी को बीते 13 दिसंबर को लिखित तौर पर सूचना दी थी कि वह अपनी मांग को लेकर आमरण अनशन करेगा। इस बीच बुधवार को उसने अपने गांव के पास बोकारो नदी पर स्थित रेलवे ओवरब्रिज के पास रेलवे ट्रैक पर लाल झंडा लगा दिया। इसकी वजह से टीटीपीएस में कोयला अनलोड कर डुमरी बिहार स्टेशन लौट रही मालगाड़ी लगभग 45 मिनट तक ट्रैक पर रुकी रही।

रेल ट्रैक पर ट्रेन रुकने की जानकारी मिलने पर रेलवे पुलिस और स्थानीय पुलिस सक्रिय हुई। पुलिस ने टीटीपीएस प्रबंधन से बात करने के बाद ट्रैक पर से लाल झंडा हटाया, तब जाकर ट्रैक पर ट्रेनों का परिचालन शुरू हुआ। इस रेलवे ट्रैक का उपयोग मुख्य रूप से कोयला ट्रांसपोर्टिंग के लिए होता है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia