बॉलीवुड छोड़ने वाली जायरा वसीम की पोस्ट पर मैनेजर का दावा, कहा- उन्होंने नहीं लिखी फेसबुक पोस्ट

जायरा वसीम के मैनेजर तुहिन ने दावा किया है कि जायरा के सोशल अकाउंट हैक हुए हैं और हम कोशिश कर रहे हैं यह जानने की कि किसने जायरा का अकाउंट हैक कर यह पोस्ट लिखी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

‘दंगल गर्ल’ जायरा वसीम के बॉलीवुड छोड़ने को लेकर किए गए फेसबुक पोस्ट पर उनके मैनेजर में बड़ा दावा किया है। जायरा वसीम के मैनेजर ने दावा किया है का जायरा ने खुद फेसबुक पोस्ट नहीं लिखी थी। उन्होंने कहा कि जायरा के फेसबुक आईडी को हैक कर लिया गया था।

गौरतलब है कि ‘दंगल’ गर्ल जायरा वसीम ने अचानक फिल्म इंडस्ट्री से अलविदा करने के फैसले ने सबको हैरान कर दिया है। रविवार को जायरा वसीम का एक फेसबुक पोस्ट सामने आया था, जिसमें यह लिखा गया था कि वह बॉलीवुड छोड़ रही हैं, क्योंकि एक्टिंग उन्हें अल्लाह की राह से दूर कर रहा है।

जायरा ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा था, “पांच साल पहले मैंने जो फैसला लिया उसने मेरी जिंदगी पूरी तरह बदल दी। मैंने बॉलीवुड में कदम रखा तो इसने मेरे लिए बेशुमार शोहरत के दरवाजे खोल दिए। मैं पब्लिक अटेंशन पाने लगी। मुझे यूथ के लिए एक रोल मॉडल की तरह देखा जाने लगा, लेकिन ये वो नहीं था जो मैं चाहती थी। अब जबकि मैने फिल्म इंडस्ट्री में अपने 5 साल पूरे कर लिए हैं, मैं यह बात कुबूल करना चाहती हूं कि मैं अपनी इस पहचान और काम से खुश नहीं हूं। लंबे समय से काम करते हुए ये अहसास हो रहा है कि मैं कुछ और बनने के लिए जूझती आ रही हूं।”

इसे भी पढ़ें: ‘दंगल गर्ल’ जायरा वसीम ने किया फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का ऐलान, कहा- अल्लाह के रास्ते से भटक गई थी

उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा था, “यह मुझे मेरे ईमान से दूर कर रहा है। मेरे मजहब के साथ मेरे रिश्तों को खतरा पहुंचा रहा था। मुझे अहसास हो रहा है कि भले ही मैं यहां परफेक्टली फिट होती हूं, लेकिन मैं यहां की नहीं हूं। मैं आज ऑफिशियली ऐलान करती हूं कि मैं इस फील्ड से खुद को अलग कर रही हूं।”

सोशल मीडिया पर फैन्स के बीच लगातार चर्चा चल रही है कि जायरा ने यह पोस्ट किसी के दबाव में लिखा है। इस पर लगातार बहस हो रही है। कुछ लोग धर्म को वजह बताने को लेकर जायरा के फैसले को गलत बता रहे हैं। वहीं, कुछ लोग उनके समर्थन में भी उतर आए हैं।

बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन ने जायरा वसीम इस फैसले पर कहा कि इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि दो फिल्में करने फिल्म इंडस्ट्री को छोड़ रहे हैं, जिसने उन्हें इतना कुछ दिया है। बस यही इच्छा है कि वह ग्रेसफुल तरीके से यहां से जाएं और अपने यह विचार अपने तक ही रखें।

पायल रोहतगी ने अपने ट्वीट के जरिए जायरा वसीम पर तंज कसने के साथ ही उन्हें कट्टर मुस्लिम और अंधभक्त भी बताया।उन्होंने इस फैसले के लिए कुरान के विचार का हवाला दिया है। इससे लगता है कि इस्लाम ऐसा धर्म है जहां महिलाएं पुरुषों के बराबर नहीं हैं।

इस मामले पर समाजवादी पार्टी के सांसद ने एसटी हसन कहा कि इस पर राजनीति नहीं की जानी चाहिए। चूंकि मैं एक मुसलमान हूं, इसलिए मैं कह सकता हूं कि इस्लाम में स्किन शो की अनुमति नहीं है।

शिवसेना ने जायरा के धर्म के नाम पर अभिनय की दुनिया को छोड़ने के फैसले की आलोचना की। प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि आप अपनी आस्था का पालन कर सकते हैं अगर यह आपको आकर्षित कर रहा है, लेकिन कृप्या अपने करियर का फैसला धर्म को आधार बनाकर न करें। यह आपके धर्म को असहिष्णु बताता है जबकि हकीकत में ऐसा नहीं है।

बीजेपी ने जायरा वसीम के फिल्म लाइन छोड़ने के फैसले को दबाव में लिया फैसला बताया। बीजेपी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि धर्म के आधार पर ऐक्टिंग छोड़ने का फैसला दबाव में लिया हुआ फैसला लग रहा है।

वहीं नेशनल कॉन्फ्रेंस के लीडर उमर अब्दुल्ला ने जायरा के फैसले का सम्मान करने की सीख सबको दी। बता दें कि कश्मीरी मूल की जायरा के फिल्मों में काम करने के कारण उन पर कट्टरपंथियों ने कई बार जुबानी हमले भी किए थे।

Published: 1 Jul 2019, 2:06 PM
लोकप्रिय