यूपी में अकेले अपने दम पर चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी, संजय सिंह ने सभी सीट पर प्रत्याशी उतारने का किया ऐलान

संजय सिंह ने कहा कि 'आप' की तिरंगा संकल्प यात्रा पूरे उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा क्षेत्रों में निकाली जाएगी। इसके जरिये हम असली राष्ट्रवाद बताना चाहते हैं। प्रदेश की मौजूदा बीजेपी सरकार में तमाम ऐसी घटनाएं हुई हैं, जिनसे तिरंगे की शान को ठेंस पहुंची है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी (आप) ने आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव अपने दम पर लड़ने का ऐलान करते हुए मंगलवार को कहा कि वह राज्य की सभी 403 सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी। 'आप' के उत्तर प्रदेश प्रभारी और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने बताया कि उनकी पार्टी राज्य का आगामी विधानसभा चुनाव अपने बलबूते पर लड़ेगी और सभी 403 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी।

संजय सिंह ने कहा कि 'आप' की तिरंगा संकल्प यात्रा पूरे प्रदेश की 403 विधानसभा क्षेत्रों में निकाली जाएगी। इसके जरिये हम असली राष्ट्रवाद को बताना चाहते हैं। हमारा राष्ट्रवाद है कि हर गरीब के बच्चे को पढ़ने के लिए बेहतर स्कूल मिले। मोहल्ला क्लीनिक की तरह हर गांव में बेहतर अस्पताल हों। गरीब के घर में रोशनी हो, 300 यूनिट बिजली फ्री मिले, दिल्ली की तरह बेहतरीन स्कूल का सपना उत्तर प्रदेश में भी पूरा हो।


'आप' सांसद ने कहा कि आम आदमी पार्टी का राष्ट्रवाद है कि हम यूपी के लोगों को अच्छी शिक्षा दे सकें, अच्छा स्वास्थ्य दे सकें, दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक की तरह यहां के गांव-गांव में क्लीनिक बना सकें। हम श्मशान बनाने वाली विचारधारा नहीं चाहते। बीजेपी ने गांव गांव में कोरोना महामारी में श्मशान बना दिया, 2017 में उन्होंने कहा था कि गांव-गांव में शमशान बनाएंगे।

संजय सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में मौजूदा बीजेपी सरकार के राज में तमाम ऐसी घटनाएं हुई हैं, जिनसे तिरंगे की शान को ठेंस पहुंची है। यहां बेटियों के खिलाफ रोज बलात्कार की घटनाएं सुनने को मिलती हैं। दलितों पर अत्याचार हो रहा है। गरीबों की सुनवाई नहीं हो रही। अपराध का बोलबाला है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia