महाराष्ट्र की राजनीति में एक और ठाकरे का आगमन, नई रंग में दिखेगी राज ठाकरे की पार्टी 

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) के प्रमुख राज ठाकरे ने गुरुवार को पार्टी के पहले मेगा सम्मेलन में आधिकारिक रूप से अपने 27 वर्षीय बेटे अमित ठाकरे को राजनीति में लॉन्च किया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) के प्रमुख राज ठाकरे ने गुरुवार को पार्टी के पहले मेगा सम्मेलन में आधिकारिक रूप से अपने 27 वर्षीय बेटे अमित ठाकरे को राजनीति में लॉन्च किया। अमित ठाकरे के नाम की घोषणा एक वरिष्ठ नेता बाला नंदगांवकर ने की और 20 हजार से अधिक लोगों की भीड़ गोरेगांव के एनएसई ग्राउंड में एकत्रित हुई। अमित ने खड़े होकर सभी का अभिवादन किया।

'अभिषेक' सम्मान से गदगद होकर अमित ने हाथ जोड़ा, मंच पर आगे बढ़े और प्रणाम कर पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं का आभार जताया।

इस तरह अभिवादन कर उन्होंने अपने ताऊजी और सूबे के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की याद दिला दी। उन्होंने भी 28 नवंबर को शिवाजी पार्क में एक मेगा-समारोह में मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के दौरान राज्य के लोगों को इसी अंदाज में धन्यवाद कहा था।

अपनी संक्षिप्त संबोधन में उन्होंने कहा, "पार्टी के पिछले 14 वर्षो के इतिहास में एक सार्वजनिक मंच से यह मेरा पहला संबोधन है। मैं वास्तव में अभिभूत हूं।"

इस मौके पर उनके माता-पिता राज और शर्मिला ठाकरे, पत्नी मिताली बोरुडे-ठाकरे, उनकी दादी,अन्य रिश्तेदार और पार्टी के नेताओं और अन्य पदाधिकारी मौदजू रहे।

Published: 23 Jan 2020, 6:00 PM
लोकप्रिय