मध्य प्रदेश चुनाव से पहले BJP को एक और बड़ा झटका, नीमच के कद्दावर नेता समंदर पटेल कांग्रेस में शामिल

इस मौके पर कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सरकार भ्रष्टाचार में नंबर वन तो है ही, महिलाओं, किसानों, युवाओं पर अत्याचार में भी नंबर वन है। अब तो प्रदेश की जनता ने शिवराज सरकार को विदा करने का मन बना लिया है और मैं भी उन्हें विदा करूंगा, मगर प्यार से।

मध्य प्रदेश के नीमच के बीजेपी के कद्दावर नेता समंदर पटेल कांग्रेस में शामिल
मध्य प्रदेश के नीमच के बीजेपी के कद्दावर नेता समंदर पटेल कांग्रेस में शामिल
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश में मुश्किल से दो-तीन महीने में चुनाव होने वाले है। ऐसे में चुनाव से पहले प्रदेश में बीजेपी से दल-बदल का दौर जारी है। इसी क्रम में शुक्रवार को बीजेपी को एक बड़ा झटका लगा, जब नीमच जिले के जावद के कद्दावर बीजेपी नेता समंदर पटेल ने कांग्रेस का दामन थाम लिया। उन्होंने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ली।

सैकड़ों वाहनों के काफिले और अपने समर्थकों के साथ भोपाल पहुंचे समंदर पटेल का कमलनाथ ने पार्टी का अंगवस्त्र पहनाकर कांग्रेस में स्वागत किया। कमलनाथ ने पटेल के कांग्रेस पार्टी में शामिल होने पर कहा कि ये कांग्रेस पार्टी की विचारधारा, रीति-नीति, सिद्धांतों और अपनी निष्ठा के साथ बिना कोई शर्त के कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए हैं, इन्हें इनकी सच्चाई यहां लाई है और मुझे पूरा विश्वास है कि इसी सच्चाई को ये अपने क्षेत्र के लोगों को बताएंगे।


कमलनाथ ने कहा कि 2018 में कांग्रेस की जनमत वाली सरकार बनी थी, लेकिन शिवराज सिंह ने खरीद फरोख्त कर धनमत की सरकार बना ली। 18 साल से बीजेपी की सरकार है, लेकिन प्रदेश की तस्वीर आप सबके सामने है, जहां देखो, वहां भ्रष्टाचार ही भ्रष्टाचार, घोटाला ही घोटाला। शिवराज सरकार भ्रष्टाचार में नंबर वन तो है ही, महिलाओं, किसानों, युवाओं पर अत्याचार में भी नंबर वन है। अब तो प्रदेश की जनता ने शिवराज सरकार को विदा करने का मन बना लिया है और मैं भी उन्हें विदा करूंगा, मगर प्यार से।

इस मौके पर समंदर सिंह पटेल ने कहा कि मुझे अपनी घर वापसी पर बहुत खुशी है, जिस तरह सुबह का भूला शाम को घर वापस आ जाए, उसे अपनी गलती का अहसास हो जाता है और फिर से वह अपनी मूल भावना और धारणा में शामिल हो जाता है। उन्होंने कहा कि मैं कमलनाथ जी को विश्वास दिलाता हूं कि पार्टी के लिए मैं पूरी निष्ठा के साथ काम करके आपके नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनाने में तन-मन-धन से कार्य करूंगा। संगठन को और अधिक मजबूत करने में अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करूंगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;