गुजरात चुनाव से पहले AAP ने पार्टी की राज्य इकाई को भंग किया, जल्द ही बड़े संगठन का होगा ऐलान

आप ने हाल में गुजरात में चुनावी यात्रा की शुरुआत की है। इस दौरान कई पार्टियों के नेता और कार्यकर्ता पार्टी में शामिल हुए हैं, जो अपने क्षेत्रों में खासा पकड़ रखते हैं। अब आप को चुनाव के लिए तैयार होने की जरूरत है और इसीलिए बड़ा संगठन बनाने की तैयारी है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

गुजरात विधानसभा चुनाव की तैयारी में जोरशोर से लगी आम आदमी पार्टी (आप) ने आगामी चुनाव से पहले पार्टी की राज्य इकाई को भंग कर दिया है। हालांकि, आप की गुजरात इकाई के अध्यक्ष गोपाल इटालिया को नहीं हटाया गया है और जल्द ही एक नई इकाई की घोषणा की जाएगी।

गोपाल इटालिया ने राज्य इकाई भंग किये जाने की घोषणा करते हुए कहा, "अभी तक संगठन का गठन राज्य के हर घर में पार्टी संदेश फैलाने के विचार या मकसद के साथ किया गया था, लेकिन अब चुनाव जीतने के उद्देश्य से नए संगठन का गठन किया जाएगा।" उन्होंने आगे कहा कि भंग इकाई का विस्तार पार्टी में नए नेताओं को शामिल कराने के बाद उनके अनुभव और ज्ञान को देखते हुए किया जाएगा।


आप ने हाल में गुजरात में चुनावी यात्रा की शुरुआत की है। इस यात्रा के दौरान और भी कई कार्यकर्ता और नेता पार्टी में शामिल हुए, वे भी अपने-अपने क्षेत्रों में अनुभवी और जानकार हैं। अब पार्टी को चुनाव के लिए तैयार होने की जरूरत है और इसलिए एक बड़ा संगठन बनाने का फैसला किया गया है।

गोपाल इटालिया ने कहा कि तालुका, जिला, शहर और राज्य समितियों से, बहुत जल्द फ्रंटल संगठन बनाए जाएंगे, जिसमें पार्टी में सभी को एक भूमिका मिलेगी। यह एक बड़ा संगठन होगा और इसलिए इसमें किसी के छूटने का सवाल ही नहीं उठता है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia