टीएमसी ने बीजेपी को दिया दोहरा झटका, बंगाल और त्रिपुरा दो बड़े नेता ने थामा तृणमूल का हाथ

भारतीय जनता पार्टी को झटका देते हुए पश्चिम बंगाल से उसके राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य राजीब बनर्जी और त्रिपुरा के मौजूदा विधायक आशीष दास रविवार को यहां एक मेगा रैली के दौरान तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय जनता पार्टी को झटका देते हुए पश्चिम बंगाल से उसके राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य राजीब बनर्जी और त्रिपुरा के मौजूदा विधायक आशीष दास रविवार को यहां एक मेगा रैली के दौरान तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। तृणमूल कांग्रेस की रैली को पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने संबोधित किया। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के मंत्रिमंडल में पूर्व मंत्री राजीव बनर्जी इस साल जनवरी में भाजपा में शामिल हो गए थे। तृणमूल में फिर से शामिल होने के बाद, उन्होंने कहा कि भाजपा में शामिल होना उनकी गलती थी।

बनर्जी ने कहा, "मैं ममता बनर्जी, अभिषेक बनर्जी और सभी लोगों से भाजपा में शामिल होने के लिए माफी मांगता हूं। मुझे शर्म आती है और मैं भाजपा में शामिल होने के लिए दोषी महसूस करता हूं। पार्टी (तृणमूल) मुझे जो भी जिम्मेदारी देगी, मैं पूरी ईमानदारी से कार्य करुं गा।"

अनुसूचित जाति के नेता और उत्तरी त्रिपुरा की सूरमा विधानसभा सीट से भाजपा विधायक आशीष दास ने राजीब बनर्जी के साथ अभिषेक बनर्जी से तृणमूल का झंडा थाम लिया।

5 अक्टूबर को कोलकाता में ममता बनर्जी की तारीफ करते हुए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए आशीष दास ने दावा किया था कि बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार के सत्ता में आने के बाद से त्रिपुरा में लोगों को काफी परेशानी हुई है।

43 वर्षीय भाजपा विधायक (दास) ने 6 अक्टूबर को कोलकाता के कालीघाट मंदिर में अपना सिर मुंडवाने और 'यज्ञ' करने के बाद कहा कि भाजपा शासित त्रिपुरा में राजनीतिक अराजकता व्याप्त है, जहां लोग राज्य सरकार के प्रदर्शन से दुखी हैं।

आईएएनएस

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia