बिहार : मतदान को लेकर भारी उत्साह, पुल नहीं तो नाव पर सवार होकर पहुंचे मतदान केंद्र, नेताओं पर लगाए आरोप

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के बोचहा उपचुनाव मतदान के दौरान राज्य के कथित विकास की एक दूसरी तस्वीर भी सामने आई, जहां लोग वोट देने के लिए नाव पर सवार होकर मतदान करने पहुंचे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के बोचहा उपचुनाव मतदान के दौरान राज्य के कथित विकास की एक दूसरी तस्वीर भी सामने आई, जहां लोग वोट देने के लिए नाव पर सवार होकर मतदान करने पहुंचे। लोगों का आरोप है कि सड़क नहीं रहने के कारण मजबूरी में नाव से वोट देने आना पड़ा।

बोचहा विधानसभा के मुशहरी प्रखंड के बुधनगरा के वार्ड नंबर 6 और 12 के लोगों को वार्ड 4 में जाकर वोट देने के लिए नाव का सहारा लेना पड़ा। दोनों वार्डों के बीच एक नदी गुजरती है।
लोगों में इस बात से नाराजगी भी थी। लोगों ने कहा कि नेताओं ने कई बार आश्वासन दिया कि पुल बनेगा लेकिन वो आज तक नहीं बना।


नाव से वोट देने आए अक्षयवट सिंह कहते हैं कि वोट तो देना ही है, लेकिन मतदान देने के लिए भी नाव का सहारा लेना पड़ रहा है। उन्होंने यहां तक कहा कि पिछले वर्ष पुल बनाने के लिए धरना पर भी हमलोग बैठे थे, लेकिन उसके बाद भी पुल नहीं बना।

रीता देवी भी कहती हैं कि पुल नहीं रहने से परेशानी होती है। उन्होंने कहा कई लोग आश्वासन देकर चले गए, लेकिन पुल नहीं बना। अब तो मतदान देने का अधिकार तो नहीं छोड़ सकते।
उल्लेखनीय है कि बोचहा के विधायक मुसाफिर पासवान के निधन के बाद इस विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव हो रहा है। यह चुनाव सभी दलों के लिए प्रतिष्ठा से जुड़ा हुआ है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia