बिहारः मंत्री चंद्रशेखर की शिक्षा विभाग से छुट्टी, RJD कोटे के 3 मंत्रियों का विभाग बदला

चर्चित आईएएस अधिकारी केके पाठक के शिक्षा विभाग का अपर मुख्य सचिव बनने के बाद से ही उनके काम करने के तरीकों के कारण चंद्रशेखर नाराज चल रहे थे। दोनों के बीच विवाद कई बार सामने आ चुका थीा। माना जा रहा है कि इसलिए शनिवार को चंद्रशेखर का विभाग ही बदल दिया गया।

बिहार के मंत्री चंद्रशेखर की शिक्षा विभाग से छुट्टी
बिहार के मंत्री चंद्रशेखर की शिक्षा विभाग से छुट्टी
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में पिछले कुछ दिनों से जारी तेज राजनीतिक हलचल के बीच शनिवार को नीतीश सरकार में बड़ा उलटफेर हुआ है। नीतीश सरकार में शामिल आरजेडी के तीन मंत्रियों के विभागों को बदल दिया गया है। इसमें आईएएस केके पाठक से विवाद के कारण चर्चा में रहे चंद्रशेखर की शिक्षा विभाग से छुट्टी हो गई है। वह अब गन्ना उद्योग विभाग संभालेंगे।

बिहार मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक, मंत्री आलोक कुमार मेहता, चंद्रशेखर और ललित कुमार यादव को पूर्व से आवंटित विभागों को संशोधित करते हुए आलोक कुमार मेहता को शिक्षा विभाग, चन्द्रशेखर को गन्ना उद्योग विभाग और ललित कुमार यादव को राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग तथा लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग का कार्य अगले आदेश तक आवंटित किया गया है। ये तीनों आरजेडी कोटे के मंत्री हैं।


मंत्रियों के विभागों में फेरबदल में सबसे महत्वपूर्ण नाम शिक्षा मंत्री रहे चंद्रशेखर का है। कहा जा रहा था कि चर्चित आईएएस अधिकारी केके पाठक के शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव बनने के बाद से ही उनके काम करने के तरीकों के कारण चंद्रशेखर नाराज चल रहे थे। दोनों के बीच विवाद कई बार अखबारों की सुर्खियां बन चुकी थीं। माना जा रहा है कि इसलिए शनिवार को चंद्रशेखर का विभाग ही बदल दिया गया।

गौरतलब है कि इससे पहले शुक्रवार को आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री आवास पहुंचकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की थी। तीनों नेताओं के बीच यह मुलाकात 50 मिनट से ज्यादा समय तक चली थी। इस मुलाकात को लेकर राजनीतिक गलियारों में तरह-तरह के कयास लगने शुरू हो गए थे। लेकिन दो दिन बाद अब आऱजेडी कोटे के मंत्रियों के विभागों में बदलाव का आदेश जारी होने से अटकलों को विराम लग गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;