बिहार मे सियासी तूफान! मंत्रिमंडल से मुकेश सहनी की छुट्टी, सीएम नीतीश की अनुशंसा पर राज्यपाल ने किया बर्खास्त

बिहार में एक बड़े राजनीतिक घटनाक्रम के तहत विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी की नीतीश कुमार मंत्रिमंडल से छुट्टी हो गई है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में एक बड़े राजनीतिक घटना क्रम के तहत विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी की नीतीश कुमार मंत्रिमंडल से छुट्टी हो गई है। बता दें कि रविवार को ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुकेश सहनी को अपने मंत्रिमंडल से हटाने की अनुशंसा की थी, जिसका आज राज्यपाल ने अनुमोदन कर दिया है। इसके साथ ही मंत्रिमंडलीय सचिवालय ने इस संबंध में नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है।

खबर है कि बीजेपी की अनुशंसा पर ही मुकेश सहनी को नीतीश मंत्रिमंडल में जगह मिली थी। अब उन्हें हटाने के लिए बीजेपी की तरफ से सीएम नीतीश कुमार को पत्र लिखे गए। बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल और बीजेपी विधानमंडल दल के नेता और उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने पत्र भेजकर मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के तीनों विधायक अब बीजेपी का हिस्सा हैं। उनका बीजेपी विधायक दल में विलय हो चुका है। इसलिए अब वीआईपी के पास कोई विधायक नहीं बचा है। साथ ही, अब वीआईपी राजग का हिस्सा नहीं है। इसलिए मुकेश सहनी को पदमुक्त कर दिया जाए। इसके बाद सीएम नीतीश ने उन्हें हटाने की सिफारिश राज्यपाल से की थी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 28 Mar 2022, 5:32 PM