बिहार: RJD प्रत्याशियों ने विधानपरिषद चुनाव के लिए किया नामांकन, लालू यादव खुद साथ मौजूद रहे

आरजेडी ने विधानपरिषद चुनाव में मोहम्मद कारी सोहैब, मुन्नी रजक और अशोक पांडेय को उम्मीदवार बनाया है। आरजेडी प्रमुख लालू यादव ने तीनों प्रत्याशियों की घोषणी की थी। हालांकि प्रत्याशियों की घोषणा के बाद महागठबंधन में सहयोगी दलों में नाराजगी भी सामने आई थी।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में सात सीटों पर होने वाले विधान परिषद चुनाव के लिए आरजेडी के तीनों उम्मीदवारों ने सोमवार को नामांकन का पर्चा दाखिल कर दिया। इस मौके पर आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और नेता विपक्ष तेजस्वी यादव भी उपस्थित रहे। आरजेडी के तीनों प्रत्याशियों ने जहां नामांकन दाखिल किया, वहीं अब तक राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के उम्मीदवारों की घोषणा नहीं हुई है।

आरजेडी ने मोहम्मद कारी सोहैब, मुन्नी रजक और अशोक पांडेय को उम्मीदवार बनाया है। आरजेडी ने विधान परिषद के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा के लिए अध्यक्ष लालू प्रसाद को अधिकृत कर दिया था। लालू प्रसाद ने इन तीनों को प्रत्याशी घोषित कर दी। हालांकि तीनों सीटों पर प्रत्याशी की घोषणा के बाद महागठबंधन में सहयोगी दलों में नाराजगी भी सामने आई थी।


आरजेडी की ओर से मुन्नी देवी के नाम की घोषणा चौंकाने वाली रही। मुन्नी देवी कुछ दिन पहले तक कपड़ा में आयरन करने का काम करती थी। इन सातों सीटों पर नामांकन की प्रक्रिया दो जून से आरंभ है और मतदान 20 जून को कराया जाएगा। इसके तुरंत बाद मतों की गिनती भी की जाएगी। विधानसभा में सदस्यों के संख्या बल को देखा जाए तो सात सीटों पर होने वाले विधान परिषद चुनाव में एनडीए को चार और महागठबंधन को तीन सीट जाती दिख रही हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia