बीजेपी ने की विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा, जानिये किसे कहां से मिला टिकट

बीजेपी ने रविवार को महाराष्ट्र, मिजोरम और तेलंगाना विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। भाजपा ने हुजूराबाद से तेलंगाना के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री इटेला राजेंदर को मैदान में उतारा है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

बीजेपी ने रविवार को महाराष्ट्र, मिजोरम और तेलंगाना विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। बीजेपी ने हुजूराबाद से तेलंगाना के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री इटेला राजेंदर को मैदान में उतारा है। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने एक बयान में कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने महाराष्ट्र, मिजोरम और तेलंगाना के उपचुनावों के लिए निम्नलिखित नामों का फैसला किया है।

बीजेपी ने महाराष्ट्र के देगलुर (एससी) विधानसभा क्षेत्र से सुभाष पिराजीराव सावने की घोषणा की है। भगवा पार्टी ने मिजोरम की तुइरियाल (एसटी) विधानसभा सीट से के. लादिन्थरा को मैदान में उतारा है। जून में, राजेंद्र टीआरएस से इस्तीफा देने के बाद बीजेपी में शामिल हो गए थे। मई में, उन्हें मेडक जिले में भूमि हथियाने के आरोपों पर तेलंगाना कैबिनेट से हटा दिया गया था। उन्होंने कहा था कि उन्हें गलत तरीके से निशाना बनाया गया है।

28 सितंबर को, भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) ने दादरा और नगर हवेली, मध्य प्रदेश और हिमाचल प्रदेश के केंद्र शासित प्रदेशों के तीन संसदीय क्षेत्रों में रिक्तियों को भरने के लिए चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की थी।


चुनाव आयोग ने विभिन्न राज्यों के विधानसभा क्षेत्रों में 30 रिक्तियों को भरने के लिए उपचुनावों के कार्यक्रम की भी घोषणा की। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 30 अक्टूबर को मतदान होगा और 2 नवंबर को मतगणना होगी।

पार्टी के एक अंदरूनी सूत्र ने बताया कि जल्द ही अन्य राज्यों के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जाएगी। शनिवार को, बीजेपी राजस्थान इकाई कोर कमेटी ने उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए बैठक की, जबकि पार्टी की राज्य इकाई हरियाणा, हिमाचल प्रदेश रविवार शाम तक उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट कर देगी। अन्य राज्य इकाइयां भी एक-दो दिन में उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट कर रही हैं।

पार्टी के एक नेता ने कहा कि राज्य केंद्रीय नेतृत्व को शॉर्टलिस्ट किए गए नामों की सिफारिश करेंगे और सीईसी नाम को अंतिम रूप देगा।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia