मिथुन चक्रवर्ती का BJP से मोह भंग? अमित शाह की अध्यक्षता में हुई पार्टी की कोर कमेटी की बैठक में नहीं हुए शामिल

बैठक से चक्रवर्ती की अनुपस्थिति पर राज्य के राजनीतिक हलकों में सवाल उठाए जा रहे हैं, लेकिन राज्य बीजेपी नेताओं ने इसके लिए किसी अंतर्निहित कारण से इनकार किया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

एक्टर मिथुन चक्रवर्ती मंगलवार को पश्चिम बंगाल में बीजेपी की कोर कमेटी की एक महत्वपूर्ण बैठक में शामिल नहीं हुए, जिसकी अध्यक्षता केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने की और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी भाग लिया।

हालांकि, स्टार को छोड़कर, कोर कमेटी के बाकी 23 सदस्य 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए पश्चिम बंगाल के लिए पार्टी की रणनीति को अंतिम रूप देने के लिए बैठक में मौजूद थे, जिसके लिए बीजेपी ने 42 में से 35 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है।


बैठक से चक्रवर्ती की अनुपस्थिति पर राज्य के राजनीतिक हलकों में सवाल उठाए जा रहे हैं, लेकिन राज्य बीजेपी नेताओं ने इसके लिए किसी अंतर्निहित कारण से इनकार किया है। उनके अनुसार चक्रवर्ती पिछले कुछ समय से न्यू जर्सी में हैं और केंद्रीय गृह मंत्री के कोलकाता दौरे और कोर कमेटी की बैठक तय होने से काफी पहले वह अमेरिका चले गये थे।

नेताओं ने कहा कि चक्रवर्ती पार्टी के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को अच्छी तरह से जानते हैं और प्रक्रिया शुरू होने के बाद वह पार्टी की ओर से प्रचार कार्यक्रमों में सक्रिय रूप से भाग लेते नजर आएंगे। स्टार मार्च 2021 में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कोलकाता में बीजेपी की एक मेगा रैली में पार्टी में शामिल हुए थे, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाग लिया था।

2022 में जेपी नड्डा ने पश्चिम बंगाल के लिए पार्टी की कोर कमेटी का गठन किया और चक्रवर्ती को वहां स्थायी सदस्य के रूप में शामिल किया।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;