बीजेपी को बड़ा झटका, पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में करीब एक दशक में पहली बार मिली हार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में ही पार्टी को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में मंगलवार को एमएलसी के चुनाव हुए थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

रवि प्रकाश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में ही पार्टी को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में मंगलवार को एमएलसी के चुनाव हुए थे। इसमें पार्टी को दो अहम सीटों पर हार मिली है। चौंकाने वाली बात यह है कि दोनों ही सीटों पर बीजेपी का पिछले एक दशक से कब्जा था। इस लिहाज से यह बीजेपी के लिए करारी हार कही जा रही है।

इन दोनों ही सीटों पर समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है। समाजवादी पार्टी के आशुतोष सिन्हा ने वाराणसी डिवीजन की ग्रैजुएट सीट पर कब्जा जमाया। वहीं एक दिन पहले घोषित हुए नतीजे में टीचरों के लिए आरक्षित सीट से सपा के लाल बिहारी यादव विजयी रहे। बता दें कि मंगलवार को उत्तर प्रदेश विधान परिषद की कुल 11 सीटों पर वोटिंग हुई थी। इसमें से अब तक 9 के नतीजे आ चुके हैं। जहां बीजेपी को चार सीटों पर जीत मिली है, वहीं सपा ने कड़ी टक्कर देते हुए तीन पर विजय हासिल की। दो पर निर्दलीय प्रत्याशी भी जीते हैं।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में हुए एमएलसी चुनाव के लिए 11 सीटों पर कुल 199 उम्मीदवारों ने किस्मत आजमाई थी। इसमें पांच ग्रैजुएट और 6 टीचरों के लिए रिजर्व सीटें थीं। ताजा नतीजों के मुताबिक, जहां आगरा डिवीजन ग्रैजुएट सीट पर बीजेपी के मानवेंद्र प्रताप सिंह को जीत मिली, वहीं, मेरठ ग्रैजुएट सीट पर दिनेश गोयल विजयी रहे। दूसरी तरफ इलाहाबाद-झांसी डिवीजन ग्रैजुएट सीट पर सपा के मान सिंह यादव जीते। इसके अलावा टीचर्स के लिए रिजर्व सीट पर बीजेपी के उमेश द्विवेदी लखनऊ से, श्रीशचंद्र शर्मा मेरठ से और हरि सिंह ढिल्लन बरेली मुरादाबाद से जीते। इसके अलावा आगरा और फैजाबाद टीचर्ज सीट से निर्दलीय आकाश अग्रवाल और ध्रुव कुमार त्रिपाठी विजेता रहे।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय