UP MLC चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 9 उम्मीदवारों की लिस्ट, केशव मौर्य समेत 7 मंत्रियों का नाम शामिल

उत्तर प्रदेश विधानसभा में अपनी ताकत के आधार पर बीजेपी उच्च सदन के लिए नौ उम्मीदवार चुन सकती है, जबकि समाजवादी पार्टी को कुल 13 सीटों में से चार उम्मीदवार मिल सकते हैं, जिसके लिए 20 जून को चुनाव होंगे और उसी दिन मतगणना की जाएगी।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में हो रहे विधान परिषद चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने 9 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। इसमें पार्टी ने 7 मंत्रियों को दावेदार बनाया गया है। लिस्ट में जिन सात मंत्रियों को उम्मीदवार बनाया गया है, उनमें उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य (जो विधानसभा चुनाव हार गए थे), भूपेंद्र सिंह, जे.पी.एस. राठौर, दया शंकर मिश्रा दयालू, नरेंद्र कश्यप, जसवंत सैनी और दानिश आजाद अंसारी शामिल हैं।

इनके अलावा, पार्टी ने दो अन्य मुकेश शर्मा और बनवारीलाल दोहरे को उम्मीदवारों के रूप में नामित किया है। राज्य विधानसभा में अपनी ताकत के आधार पर, बीजेपी उच्च सदन के लिए नौ उम्मीदवार चुन सकती है, जबकि समाजवादी पार्टी को कुल 13 सीटों में से चार उम्मीदवार मिल सकते हैं, जिसके लिए 20 जून को चुनाव होंगे और उसी दिन मतगणना की जाएगी।


बीजेपी ने आज उत्तर प्रदेश, बिहार और महाराष्ट्र में होने वाले आगामी विधान परिषद चुनाव के लिए अपने कुल 16 उम्मीदवारों के नाम का एलान किया है। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने बुधवार को विधान परिषद के लिए पार्टी उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए बताया कि बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने उत्तर प्रदेश विधान परिषद के द्विवार्षिक चुनाव के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है।

इसके अलावा बीजेपी महाराष्ट्र विधान परिषद के चुनाव के लिए प्रवीण यशवंत दारेकर, प्रो राम शंकर शिंदे, श्रीकांत भारतीय, उमा गिरीश खापरे और प्रसाद मिनेश लाड़ को चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए बीजेपी ने हरि साहनी और अनिल शर्मा को अपना उम्मीदवार बनाया है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia