जगदीश शेट्टार के झटके से हिली बीजेपी, डैमेज कंट्रोल मोड में पूरी पार्टी, कर्नाटक रवाना होंगे जेपी नड्डा

जेपी नड्डा 18 अप्रैल को हुबली पहुंचेंगे और हुबली-धारवाड़ मध्य निर्वाचन क्षेत्र में होने वाले दो महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। इसके बाद नड्डा 19 अप्रैल को कार्यकर्ताओं के संवाद कार्यक्रम में भाग लेंगे और दो प्रभावशाली लिंगायत मठों का दौरा करेंगे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक चुनाव से ऐन पहले राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार आज बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। चुनाव से पहले मिले इस झटके से पूरी बीजेपी हिल गई है और आलाकमान डैमेज कंट्रोल मोड में कूद गया है। इस सिलसिले में हालात को संभालने के लिए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा हुबली पहुंच रहे हैं।

जगदीश शेट्टार को बीजेपी ने टिकट से वंचित कर दिया था, इसलिए वे सोमवार को बीजेपी का साथ छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए। अब सत्तारूढ़ बीजेपी उनके पार्टी छोड़ने से होने वाले नुकसान को नियंत्रित करने की कोशिश कर रही है। सूत्रों ने बताया कि जेपी नड्डा 18 अप्रैल को हुबली पहुंच रहे हैं और हुबली-धारवाड़ मध्य निर्वाचन क्षेत्र में होने वाले दो महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।


शेट्टार इस बार कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर इसी सीट से चुनाव लड़ेंगे। बीजेपी सूत्रों ने बताया कि जे पी नड्डा 19 अप्रैल को पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ एक संवाद कार्यक्रम में भी भाग लेंगे और दोनों प्रभावशाली लिंगायत मठ मूरसाविरा मठ और सिद्दारूधा मठ का दौरा करेंगे। जेपी नड्डा शिगगांव निर्वाचन क्षेत्र से मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के नामांकन दाखिल करने में भी भाग लेंगे।

इससे पहले सोमवार को शेट्टार औपचारिक रूप से कांग्रेस में शामिल हो गए, जिसके बाद उन्हें हुबली-धारवाड़ मध्य निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए पार्टी की ओर से बी-फॉर्म दिया गया। बीजेपी स शेट्टार को टिकट नहीं दिए जाने पर कांग्रेस ने इस निर्वाचन क्षेत्र से किसी उम्मीदवार की घोषणा नहीं की थी। शेट्टार के बाहर निकलने के घटनाक्रम ने राज्य की राजनीति में हलचल पैदा कर दी है और इससे कांग्रेस को फायदा होने की संभावना है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 17 Apr 2023, 6:19 PM
;