जातीय जनगणना को लेकर बीजेपी की बड़ी चाल, नीतीश कुमार के एजेंडे का समर्थन करने का किया वादा

जातीय जनगणना के मसले पर बीजेपी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एजेंडे का समर्थन करने का फैसला कर लिया है। बिहार में जातीय जनगणना को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक जून को सर्वदलीय बैठक बुलाई है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

जातीय जनगणना के मसले पर बीजेपी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एजेंडे का समर्थन करने का फैसला कर लिया है। बिहार में जातीय जनगणना को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक जून को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। बीजेपी ने जातीय जनगणना के मसले पर नीतीश कुमार से उन्हें समर्थन देने का वादा किया है और इसी वादे अनुसार बीजेपी नीतीश कुमार द्वारा इस मुद्दे पर एक जुलाई को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में शामिल भी होगी।

बताया जा रहा है कि , जातीय जनगणना को लेकर अगर मुख्यमंत्री की तरफ से कैबिनेट की बैठक में कोई प्रस्ताव लाया जाएगा तो बीजेपी उसका भी समर्थन करेगी। एक जून को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में जातीय जनगणना को लेकर सभी दलों का समर्थन हासिल करने के बाद नीतीश कुमार इसके क्रियान्वयन के लिए मंत्रियों की बैठक बुलाएंगे। मंत्रिपरिषद की बैठक में इससे जुड़े प्रस्ताव को पारित करवाने के बाद सरकार इसे राज्य में लागू करने का प्रयास करेगी।



आरसीपी सिंह की राज्यसभा में वापसी को लेकर जारी कयासों के बीच बीजेपी का नीतीश कुमार को समर्थन देने का यह फैसला राजनीतिक लिहाज से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। आपको बता दें कि, जुलाई में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर जेडीयू और नीतीश कुमार की भूमिका काफी महत्वपूर्ण है।

आईएएनएस को इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia