शपथ लेते ही चन्नी ने किया बिजली बिल माफी का ऐलान, प्रेस कॉन्फ्रेंस में हुए भावुक, कहा- कांग्रेस ने एक गरीब को बनाया सीएम

पंजाब के मुख्यमंत्री बनने के बाद चरणजीत सिंह चन्नी अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में भावुक हो गए। उनकी आंखे नम हो गई।

फोटो: @INCIndia
फोटो: @INCIndia
user

नवजीवन डेस्क

पंजाब के पहले दलित मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने सोमवार को शपथ लेने के बाद अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस की। मुख्यमंत्री बनने के बाद चरणजीत सिंह चन्नी अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में भावुक हो गए। उनकी आंखे नम हो गईं। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी, राहुल गांधी, हरीश रावत, नवजोत सिंह सिद्धू और पूरी कांग्रेस ने एक गरीब को सीएम बनाया है। एक वक्त मेरे सिर पर छत नहीं थी और आज मुझे पंजाब की सेवा का मौका मिला है। बिजनस करने वाले मुझसे दूर रहे और जो पंजाब की बेहतरी चाहते हैं, वे मेरे साथ रहें। मैं पंजाब के रिक्शा चलाने वालों और आम लोगों का नुमाइंदा हूं।

पंजाब के सीएम ने कहा कि हमारी सरकार किसानों की सरकार है। किसानों पर कोई आंच आएगी, तो मैं अपना गला काट कर दे दूंगा। अगर किसान डूबा, तो देश डूब जाएगा, अर्थव्यवस्था डूब जाएगी। किसान खुशहाल होंगे तो ही पंजाब खुशहाल होगा। पंजाब के किसान को कमजोर नहीं होने दिया जाएगा। तीनों कृषि कानूनों को वापस लिया जाना चाहिए।


मुख्यमंत्री बनने के बाद अपने पहला फैसला सुनाते हुए चन्नी ने कहा कि किसानों के लिए बिजली मुफ्त होनी चाहिए, इसलिए हमारी सरकार किसानों के बड़े बिजली बिल माफ करेगी। अगर किसी की बिजली कटी है तो हम उसके घर बिजली कनेक्शन बहाल करेंगे। ये पंजाब के आम लोगों की सरकार है, हम भरोसा दिलाते हैं कि किसी के साथ कुछ गलत नहीं होगा। पंजाब में सभी के लिए कानून एक जैसा होगा। पंजाब के नए मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस हाईकमान ने 18 मुद्दे हमें पंजाब के लिए दिए हैं, हम इसी कार्यकाल में पूरा कर देंगे।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 20 Sep 2021, 2:52 PM