छत्तीसगढ़ः भूपेश बघेल और टीएस सिंह देव ने दिखाया सियासी बड़प्पन, बीजेपी सरकार के शपथ ग्रहण में हुए शामिल

पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल और पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव न सिर्फ पूरे शपथ समारोह में शामिल नजर आए, बल्कि उन्होंने नए मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्रियों के साथ तमाम बीजेपी नेताओं को गर्मजोशी से बधाई भी दी।

भूपेश बघेल और टीएस सिंह देव ने दिखाया सियासी बड़प्पन, बीजेपी सरकार के शपथ ग्रहण में हुए शामिल
भूपेश बघेल और टीएस सिंह देव ने दिखाया सियासी बड़प्पन, बीजेपी सरकार के शपथ ग्रहण में हुए शामिल
user

नवजीवन डेस्क

राजनेताओं में विरोधी दल का होने के कारण दूरियां दिखनी आम बात है। मगर, छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में सियासी सदाशयता नजर आई, जहां बीजेपी सरकार के मुख्यमंत्री और उप-मुख्यमंत्री के शपथ समारोह में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पूर्व उप-मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव भी पहुंचे। बघेल ने एक्स पर पोस्ट कर भी नई सरकार को शुभकामनाएं दीं।

राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में बीजेपी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन था। इस समारोह में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के अलावा उपमुख्यमंत्री अरुण साव और विजय शर्मा को राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने शपथ दिलाई। समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद थे।


इस आयोजन की सबसे अच्छी तस्वीर यह रही कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पहली कतार में किनारे पर बैठे दिखे तो वहीं पूर्व उपमुख्यमंत्री सिंहदेव पिछली पंक्ति में बैठे नजर आए। यह तस्वीर सियासी तौर पर सुखद संदेश देने वाली है और छत्तीसगढ़ की राजनीति में आपसी समन्वय का संकेत भी कर रही है।

राजनीतिक पंडितों का कहना है कि संभवत: कई वर्षों बाद ऐसा देखने को मिला जब विरोधी दल के नेता भी शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे और मंच पर नजर आए। भूपेश बघेल और टीएस सिंह देव न सिर्फ पूरे शपथ समारोह में शामिल नजर आए, बल्कि उन्होंने नए मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्रियों के साथ तमाम बीजेपी नेताओं को गर्मजोशी से बधाई भी दी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;