'MP में BJP की होगी हार, कांग्रेस की बन रही सरकार', कमलनाथ बोले- मतगणना के लिए सभी कार्यकर्ता पूरी ताकत से रहें तैयार

कांग्रेस महासचिव और मध्य प्रदेश प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी राज्य में जीत का दावा किया है। सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस मध्य प्रदेश में 135 सीटों के साथ सरकार बनाने जा रही है। यहां बीजेपी और सर्वे दोनों हार रहे हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने दावा किया है कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। उनका कहना है कि बीजेपी चुनाव हार चुकी है, इसलिए कुछ एग्जिट पोल में जानबूझकर बीजेपी की जीत दिखाई जा रही है ताकि मतगणना के दिन साजिश की जा सके। कमलनाथ ने कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं को अलर्ट रहने को कहा है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से मतगणना वादे दिन पूरी तत्परता से अपने-अपने काम में जुटे रहने की अपील की है।

बीजेपी चुनाव हार, कांग्रेस पार्टी बना रही सरकार

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, "कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता पूरी ताकत से मैदान में आ जाएं। बीजेपी चुनाव हार चुकी है। कुछ एग्जिट पोल जानबूझकर इसलिए बनाए गए हैं कि कांग्रेस कार्यकर्ता निराश हों और झूठा माहौल दिखाकर अधिकारियों पर दबाव बनाया जाए।"

उन्होंने आगे लिखा, "यह षड्यंत्र कामयाब होने वाला नहीं है। कांग्रेस के सभी पदाधिकारी, जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी, मोर्चा संगठनों के प्रमुख और प्रकोष्ठ के पदाधिकारी अपने-अपने काम में जुट जाएं और निष्पक्ष मतगणना कराएं। हम सब जीत के लिए तैयार हैं। हम सब एकजुट हैं। आपको कोई भी समस्या लगती है तो आप सीधे मुझसे बात करें। 3 दिसंबर को कांग्रेस पार्टी की सरकार बन रही है।"


वहीं कांग्रेस महासचिव और मध्य प्रदेश प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी राज्य में जीत का दावा किया है। सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस मध्य प्रदेश में 135 सीटों के साथ सरकार बनाने जा रही है। यहां बीजेपी और सर्वे दोनों हार रहे हैं।

135 से अधिक सीटें जीत कर अपने वचनों को पूरा करेगी कांग्रेस


कांग्रेस महासचिव सुरजेवाला ने सोशल साइट एक्सपर लिखे अपने संदेश में कहा कि कांग्रेस के ऊर्जावान साथियो, सूर्य ने संध्या काल में अस्त होते हुए पूछा कि सुबह तक इस अंधियार से लड़ने का दायित्व कौन लेगा। तब एक दीपक ने कहा कि इस घनघोर अंधियार से सूर्य की पहली किरण तक मैं पूरी दृढ़ता से लड़ूंगा। साथियों, आप दीपक की तरह 18 सालों तक भाजपाई सत्ता के घनघोर अंधियार से लड़े हैं। मैं पूरी तरह आश्वस्त हूं कि 3 दिसंबर को जो सूर्योदय होगा वह भाजपाई सत्ता के कुशासन का अंत करने वाला होगा तथा कांग्रेस 135 से अधिक सीटें जीत कर अपने वचनों को पूरा करेगी।


बीजेपी सरकार ने प्रदेश के हर नागरिक का भरोसा तोड़ा


सुरजेवाला ने आगे लिखा कि यह चुनाव मध्यप्रदेश की जनता बनाम बीजेपी के घोटाले तथा नाकामियों के बीच था। हम पूरे आत्मविश्वास से कह सकते हैं कि जनता की जीत होगी। भारतीय जनता पार्टी उस तथाकथित सर्वे के भरोसे है, जिस सर्वे पर सर्वे करने वाली एजेंसी को खुद ही भरोसा नहीं है क्योंकि बीजेपी सरकार ने प्रदेश के हर नागरिक का भरोसा तोड़ा है। भर्ती घोटालों में युवाओं के भविष्य से लेकर बच्चों के पोषण आहार तक लूट की है। आदिवासी अपमान से लेकर महाकाल लोक में भगवान तक किसी को नहीं छोड़ा है। मध्यप्रदेश में ज्यादातर सर्वे एजेंसियां कांग्रेस की प्रचंड बहुमत की जीत दिखा रही हैं, मगर बीजेपी सिर्फ उस सर्वे पर भरोसा कर रही है जिस पर खुद सर्वे दिखाने वाला चैनल भरोसा नहीं कर रहा है। ऐसा इसलिए है क्योंकि बीजेपी मतगणना वाले दिन प्रशासन पर दबाव बनाने की बदनीयती रखती है। जिसका उदाहरण हमें बालाघाट की पोस्टल बैलेट में गड़बड़ी करने की कोशिश से साफ नजर आता है। 

जनता से किए हर वचन को निभाएंगे


सुरजेवाला ने दावा किया कि कांग्रेस मध्य प्रदेश में प्रचंड बहुमत से चुनाव जीत गई है। इस जीत की खुशी आप प्रदेश की जनता के चेहरों पर साफ पढ़ सकते हैं। बस 3 दिसंबर को मतगणना की औपचारिकताएं शेष हैं। मगर आपको 3 दिसंबर को सतर्कता रखनी है ताकि निष्पक्षता से मतगणना हो सके। हां, वह अधिकारी भी जान लें जो बदनीयती से चुनाव परिणाम को प्रभावित करने की सोच रहे हैं। कानून के हाथ बहुत लंबे हैं। कानून तोड़ने वालों के खिलाफ कांग्रेस की अगली सरकार एफआईआर भी दर्ज करेगी और प्रशासनिक कार्रवाई भी। सुरजेवाला ने कहा कि महंगी बिजली का अंधेरा होगा दूर-सस्ती बिजली की रोशनी भरपूर, 1500 रुपये बहनों के खातों में आएंगे। 500 रुपये में गैस का सिलेंडर हर घर पहुंचाएंगे। किसानों का कर्ज माफ करेंगे, पुरानी पेंशन का इंसाफ करेंगे। हर वचन निभाएंगे। फिर से उम्मीदें रंग लाएगी, तरक्की मुस्कुराएगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;