Getting Latest Election Result...

उदयपुर नव संकल्प के फैसलों को लागू करने में जुटी कांग्रेस, 1 और 2 जून को राज्यों में अयोजित करेगी शिविर

एक और दो जून को महासचिव और प्रभारी दो दिन का राज्य शिविर करेंगे। 11 जून को एक दिन का जिला स्तर का शिविर होगा। 9 अगस्त से 15 अगस्त के बीच हर जिला इकाई तीन दिन की 'आजादी गौरव यात्रा' निकालेंगी। आजादी के 75 वर्ष के मौके पर सभी जिलों में पदयात्रा निकाली जाएगी।

फोटोः @INCIndia
फोटोः @INCIndia
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस में उदयपुर नव संकल्प शिविर के प्रस्तावों को लागू करने की प्रक्रिया तेज हो गई है। इसके क्रियान्वयन को लेकर बुधवार को कांग्रेस महासचिवों की बैठक में चार अहम फैसले हुए। इसके तहत देश भर के सभी राज्यों में एक और दो जून को कांग्रेस पार्टी शिविर का आयोजन करेगी।

उदयपुर नव संकल्प को लेकर कांग्रेस मुख्यालय में बुधवार को महासचीवों और प्रभारियों की दूसरे दौर की बैठक बुलाई गई। कांग्रेस संगठन महासचिव के.सी.वेणुगोपाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में प्रियंका गांधी समेत तमाम प्रभारी महासचिव मौजूद रहे। कांग्रेस कार्यालय में आयोजित दूसरे दिन की इस बैठक के बाद कर्नाटक प्रभारी और महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि प्रभारी महासचिवों की इस बैठक में कई अहम निर्णय लिए गए जिनमें चार प्रमुख रूप से कुछ समय में कार्यान्वित किए जाएंगे।

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पहली और दूसरी जून को प्रभारी महासचिव और प्रभारी दो दिन का राज्य शिविर करेंगे। इसमें प्रदेश और जिला स्तर के सभी पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। 11 जून को एक दिन का जिला स्तर का शिविर होगा। इसके बाद 9 अगस्त से 15 अगस्त के बीच हर जिला इकाई तीन दिन की 'आजादी गौरव यात्रा' निकालेंगी। स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में सभी जिलों में कम से कम 75 लोग अन्य लोगों के साथ पदयात्रा करेंगे।


इससे पहले मंगलवार को हुई बैठक के बाद महासचिव और राजस्थान प्रभारी अजय माकन ने कहा कि पार्टी के सभी रिक्त पद चुनाव प्रक्रिया से भरे जाएंगे। इसके लिए 90 से 120 दिन तय किए गए हैं। पार्टी पदाधिकारियों को टास्क देने का निर्णय भी किया गया है। उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति एक पद और 5 साल से ऊपर कोई भी व्यक्ति किसी भी पद पर नहीं रहने के लिए जानकारी एकत्र करना शुरू कर दिया गया है। हालांकि यह नियम कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर लागू नहीं होगा।

उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव, सचिव, प्रदेश अध्यक्ष समेत सभी पदाधिकारियों को टास्क दिया जाएगा। इन सभी पदाधिकारियों के कार्य मूल्यांकन संगठन महासचिव कार्यालय में होगा। इसके अलावा संगठन में 50 फीसदी पदों पर 50 साल से कम आयु के लोगों की नियुक्ति समेत अन्य संकल्प इसी संगठन चुनाव से लागू किया जाएगा। जिससे युवाओं को भी मौका मिल सके।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia