गोवा में नई सरकार के शपथ ग्रहण में देरी, कांग्रेस बोली- फिजूलखर्ची बंद करो, राजभवन के दरबार हॉल में तुरंत कराओ शपथ ग्रहण

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और उनके कैबिनेट सहयोगियों का शपथ ग्रहण समारोह 28 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया गया है, ताकि इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और BJP के शीर्ष नेतृत्व की उपस्थिति सुनिश्चित हो सके।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और उनके कैबिनेट सहयोगियों का शपथ ग्रहण समारोह 28 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया गया है, ताकि इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के शीर्ष नेतृत्व की उपस्थिति सुनिश्चित हो सके। राज्य भाजपा के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। कांग्रेस विधायक यूरी अलेमाओ ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए कहा , "नरेंद्र मोदी, अमित शाह और भाजपा नेताओं की सुविधा से गोवा के लोगों की सुविधा सर्वोपरि है। गोवा चाहता है कि पूर्ण रूप से गोवा सरकार तुरंत स्थापित हो जाए। कार्यक्रम प्रबंधन पर फिजूलखर्ची बंद करो और राजभवन के दरबार हॉल में तुरंत शपथ ग्रहण कराओ।"

भाजपा के एक प्रवक्ता ने कहा कि 28 मार्च को एक इनडोर स्टेडियम में एक भव्य शपथ ग्रहण समारोह होगा, जिसमें भाजपा के शीर्ष नेता शामिल होंगे। मोदी के अलावा शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और सात भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के भी मौजूद रहने की उम्मीद है।


गोवा में सरकार बनाने का दावा पेश करने के फौरन बाद, सावंत ने सोमवार को सुझाव दिया था कि शपथ ग्रहण समारोह में शीर्ष केंद्रीय भाजपा नेताओं के कार्यक्रमों को समायोजित करने में देरी हो सकती है।

20 सदस्यीय भाजपा विधायक दल को तीन निर्दलीय और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के दो विधायकों ने समर्थन दिया है, जिसमें भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव सी.टी. रवि ने फ्लोर टेस्ट आयोजित होने पर ट्रेजरी बेंच का समर्थन करने वाले अधिक विधायकों को भी संकेत दिया है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia