बिजली के मुद्दे पर खुली बहस करेंगे गोवा और दिल्ली के ऊर्जा मंत्री! सत्येंद्र जैन को डिबेट की चुनौती स्वीकार

दिल्ली के ऊर्जा मंत्री सत्येंद्र जैन ने गोवा के ऊर्जा मंत्री निलेश कैबराल द्वारा बिजली के मुद्दे पर खुली बहस करने की दी गई चुनौती को स्वीकार कर लिया है। अब सत्येंद्र जैन 26 जुलाई को गोवा जाएंगे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

दिल्ली के ऊर्जा मंत्री सत्येंद्र जैन ने गोवा के ऊर्जा मंत्री निलेश कैबराल द्वारा बिजली के मुद्दे पर खुली बहस करने की दी गई चुनौती को स्वीकार कर लिया है। अब सत्येंद्र जैन 26 जुलाई को गोवा जाएंगे। आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गोवा में सरकार बनने पर वहां के निवासियों को 24 घंटे बिजली मुहैया कराने का वादा किया है। अरविंद केजरीवाल के इस एलान के बाद ही गोवा के ऊर्जा मंत्री ने दिल्ली सरकार के ऊर्जा मंत्री सत्येंद्र जैन को 24 घंटे बिजली के मुद्दे पर डिबेट करने की चुनौती दी, जिसे दिल्ली के ऊर्जा मंत्री सत्येंद्र जैन ने तत्काल स्वीकार किया। साथ ही गोवा जाने की घोषणा भी की।

दिल्ली के ऊर्जा मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि, आम आदमी पार्टी की मुफ्त और 24 घंटे बिजली की घोषणा पर आमने-सामने बहस की चुनौती स्वीकार करता हूं। अरविंद केजरीवाल ने गोवा के हर परिवार को प्रति माह 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा किया था। तब से ही भारतीय जनता पार्टी द्वारा झूठ फैलाया जा रहा है। निलेश कैबराल ने मुझे केजरीवाल के बिजली मॉडल पर बहस की चुनौती दी है। मैं इस चुनौती को स्वीकार करता हूं।


गौरतलब है कि गोवा के एक टीवी न्यूज चैनल ने मंगलवार को ट्वीट कर जानकारी दी कि गोवा के ऊर्जा मंत्री नीलेश कैबराल कह रहे हैं, अगर आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा दिल्ली के ऊर्जा मंत्री होते, तो आमने-सामने बहस के लिए बैठते, अभी मैं चड्ढा के साथ नहीं बैठना चाहता।

नीलेश कैबराल के इस बयान का दिल्ली के ऊर्जा मंत्री सत्येंद्र जैन ने ट्वीट कर जवाब दिया है। सत्येंद्र जैन ने कहा, नीलेश कैबराल जी, मैंने सुना है कि आप दिल्ली के ऊर्जा मंत्री के साथ आम आदमी पार्टी की मुफ्त और 24 घंटे बिजली की घोषणा पर बहस करना चाहते हैं। मैं आपकी चुनौती स्वीकार करता हूं। मैं इस रविवार को गोवा में रहूंगा। मुझे उम्मीद है कि रविवार दोपहर 3 बजे का समय बहस के लिए ठीक रहेगा।

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए नीलेश कैबराल ने दिल्ली के ऊर्जा मंत्री सत्येंद्र जैन को 26 जुलाई को बहस के लिए आमंत्रित किया है। नीलेश कैबराल के बहस के इस आमंत्रण को सत्येंद्र जैन ने स्वीकार किया है, जिसकी जानकारी उन्होंने ट्वीट कर दी।

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गोवा में सरकार बनने पर हर परिवार को प्रति माह 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा किया था। साथ ही 24 घंटे बिजली देने का भी वादा किया था।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia