Goa Elections: BJP ने अपने 34 उम्मीदवारों के नाम का किया एलान, मनोहर पर्रिकर के बेटे का नाम आउट

गोवा विधान सभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने 34 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत को सैंकलिम विधान सभा क्षेत्र से ही उम्मीदवार बनाया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

गोवा विधान सभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने 34 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत को सैंकलिम विधान सभा क्षेत्र से ही उम्मीदवार बनाया गया है। पार्टी ने इस पहली सूची में 6 विधायकों का टिकट काट दिया है। वहीं बीजेपी उम्मीदवारों की लिस्ट में पूर्व रक्षा मंत्री और दिवंगत बीजेपी नेता मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर का नाम नहीं है। उत्पल पणजी विधानसभा सीट से टिकट की मांग कर रहे थे।

बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह और गोवा के भाजपा चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस ने भाजपा राष्ट्रीय मुख्यालय में पार्टी उम्मीदवारों की सूची को जारी करते हुए दावा किया कि भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ राज्य में सरकार बनाने जा रही है।

उम्मीदवारों की सूची को जारी करते हुए भाजपा राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने बताया कि भाजपा ने गोवा में सामान्य सीट पर भी 3 एसटी समुदाय के व्यक्ति को उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा 1 सामान्य सीट पर एससी समुदाय के उम्मीदवार को भी उतारा गया है। उन्होने बताया कि गोवा के लिए पार्टी की इस पहली सूची में घोषित 34 उम्मीदवारों में से 11 ओबीसी , 2 एससी और 9 अल्पसंख्यक ईसाई समुदाय से आते हैं।


राज्य के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करने के बाद मीडिया से बात करते हुए चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस ने बताया कि पार्टी अपने दम पर अकेले राज्य की सभी 40 विधान सभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। गोवा में 14 फरवरी को चुनाव होना है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 20 Jan 2022, 2:19 PM