इस्तीफा मंजूर कराने के लिए नीतीश से लड़ना पड़ा- ललन सिंह ने बताई पर्दे के पीछे की पूरी कहानी

ललन सिंह ने बताया कि 2022 में भी मैंने उनसे अनुरोध किया था कि मुझे राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने दें क्योंकि मैं अपने गृह क्षेत्र को समय नहीं दे पा रहा हूं। तब उन्होंने कहा था कि अगर मैंने राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया तो वह दीवार पर मेरा सिर पटक देंगे।

ललन सिंह का दावा- इस्तीफा मंजूर कराने के लिए नीतीश से लड़ना पड़ा
ललन सिंह का दावा- इस्तीफा मंजूर कराने के लिए नीतीश से लड़ना पड़ा
user

नवजीवन डेस्क

जेडीयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने नीतीश कुमार से मनमुटाव की सारी अटकलों को खारिज करते हुए रविवार को अपने इस्तीफे के पीछे की कहानी बयान करते हुए कहा कि नीतीश से अपना इस्तीफा मंजूर कराने के लिए उन्हें उनसे बहस और लड़ाई करनी पड़ी थी, जो उनके इस्तीफे के फैसले को स्वीकार नहीं कर रहे थे।

ललन सिंह ने अपने गृह निर्वाचन क्षेत्र मुंगेर में रविवार को एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, "सीएम नीतीश कुमार मेरे फैसले से सहमत नहीं थे। मैंने उनसे मेरा इस्तीफा स्वीकार करने का अनुरोध किया और कहा कि मुझे अपने निर्वाचन क्षेत्र में काम करना है। पार्टी अध्यक्ष के कार्यभार के कारण, मैं अपने निर्वाचन क्षेत्र में समय देने में असमर्थ हूं। यदि मैं लगातार वहां नहीं रहूंगा तो मेरा चुनाव अभियान प्रभावित होगा। तब वह सहमत हुए और मेरा इस्तीफा स्वीकार कर लिया।''


ललन सिंह ने इस दौरान बताया कि इससे पहले उन्होंने मुझसे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए नामांकन फॉर्म पर हस्ताक्षर करने के लिए कहा था। मैं इसके लिए तैयार नहीं था। तब नीतीश जी ने मुझसे कहा कि यदि आप नामांकन फॉर्म पर हस्ताक्षर नहीं करेंगे, तो मैं आपके किसी भी दस्तावेज पर हस्ताक्षर नहीं करूंगा।

इस दौरान ललन सिंह ने एक और पुरानी घटना का जिक्र करते हुए कहा कि 2022 में भी मैंने उनसे अनुरोध किया था कि मुझे राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने दें क्योंकि मैं अपने गृह क्षेत्र को समय नहीं दे पा रहा हूं। तब उन्होंने कहा था कि अगर मैंने राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया तो वह दीवार पर मेरा सिर पटक देंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;