कांग्रेस के दिल्ली प्रदेश प्रभारी बनाए जाने पर बोले इमरान मसूद- महामारी में दिल्लीवासियों की सेवा मेरा पहला काम

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कद्दावर नेता इमरान मसूद ने दिल्ली प्रदेश का प्रभारी बनाए जाने के बाद नवजीवन के साथ विशेष बातचीत में कहा है कि उनका पहला काम इस महामारी के दौरान दिल्लीवासियों को हरसंभव मदद पहुंचाने का होगा।

फोटो: आस मोहम्मद कैफ
फोटो: आस मोहम्मद कैफ
user

आस मोहम्मद कैफ

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कद्दावर नेता इमरान मसूद ने दिल्ली प्रदेश का प्रभारी बनाए जाने के बाद नवजीवन के साथ विशेष बातचीत में कहा है कि उनका पहला काम इस महामारी के दौरान दिल्लीवासियों को हरसंभव मदद पहुंचाने का होगा। वो अपने नेता राहुल गांधी के निर्देशों के अनुसार इस समय पूरी ऊर्जा के साथ दिल्ली के लोगों की सेवा में जुटेंगे। इमरान मसूद ने कहा है कि इस समय दिल्ली के साथ -साथ पूरे देश मे संकट है और वो और पूरी कांग्रेस पार्टी पूरे मनोभाव से दिल्ली के लोगों के साथ संकट में खड़ी रहेगी।

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जनपद के प्रभावशाली नेता इमरान मसूद को आज ही अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का राष्ट्रीय सचिव बनाया गया है। इसके अलावा उन्हें दिल्ली राज्य का प्रभारी भी नियुक्त किया गया है। इमरान मसूद पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एक लोकप्रिय नेता हैं।

इमरान मसूद ने बताया है लगभग 2 बजे पार्टी कार्यालय से हुई इस घोषणा के बाद उन्हें लगातार दिल्ली से फोन आ रहे हैं और लोग मुबारकबाद दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि फ़िलहाल हमारा कोई राजनीतिक मकसद नहीं है और हम सिर्फ महामारी के दौरान सेवा करेंगे, जिसके आधारशिला यूथ कांग्रेस ने दिल्ली में कायम की है। इमरान मसूद ने इस जिम्मेदारी पर केंद्रीय नेतृत्व का आभार जताता हुए कहा है कि वो पूरी मेहनत करेंगे। दिल्ली के नजदीक होने के कारण वो दिल्ली को अच्छी तरह समझते हैं और उसकी समस्याओं से पूरी तरह वाकिफ है। उन्हें दुख है कि दिल्ली के लोगों को लगातार छला जा रहा है। वो छलिया अरविंद केजरीवाल की असलियत से भी आम आदमी को रूबरू कराने का काम करेंगे। यहां आम आदमी पार्टी, बीजेपी की बी टीम के तौर पर काम कर रही है।

इमरान मसूद ने कहा कि इस समय इस महामारी में दिल्ली में केंद्र और राज्य सरकार दोनोे लोगों को राहत पहुंचाने में नाकाम साबित हुई है। वो आपस मे उलझते रहे और एक दूसरे के सिर ठीकरा फोड़ते रहे। दिल्ली में इलाज के अभाव ,ऑक्सिजन की कमी और खराब स्वास्थ्य व्यवस्था के चलते हजारों मौत हो गई। जवाबदेही के नाम पर दोनों सरकारें एक दूसरे पर आरोप लगाने लगती है। दिल्लीवासियों के लिए यह बेहद विकट स्थिति है कि जब इस संकट में उन्हें सुशासन और सुव्यवस्थित तंत्र की सबसे अधिक आवश्यकता है तो केंद्र और राज्य सरकार दोनों एक दोनों बच्चों की तरह आपस में लड़ रही हैं।

इमरान मसूद के कांग्रेस कमेटी में राष्ट्रीय सचिव और दिल्ली राज्य का प्रदेश प्रभारी बनाए जाने से उनके गृह जनपद सहारनपुर में खुशी का माहौल है। सहारनपुर के व्यापारी अफजाल अहमद ने इसे पूरे सहारनपुर का सम्मान बताया और कांग्रेस नेतृत्व का आभार जताया। दिल्ली के ओखला के मोहम्मद जाबिर ने भी कांग्रेस पार्टी के इस फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि एक बेहद दमदार और बेजोड़ नेता को दिल्ली का प्रभारी बनाया गया है जो निश्चित तौर पर यहां कांग्रेस को ऊर्जा प्रदान करेगा।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia