बेंगलुरू में उद्यमियों से मिले राहुल गांधी, बताया आखिर चौकीदार क्यों है चोर!

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि अगर राफेल सौदे में समानांतर सौदेबाजी के दस्तावेज सामने आ गए तो पीएम मोदी और अनिल अंबानी दोनों को जेल जाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि इसीलिए मोदी सरकार इस मामले की जांच नहीं करा रही है क्योंकि चौकीदार ही चोर है।

फोटोः @INCIndia
फोटोः @INCIndia

नवजीवन डेस्क

बेंग्लुरू में सोमवार को उद्यमियों के साथ एक वार्ता कार्यक्रम में एक सवाल का जवाब देते हुए राहुल गांधी ने बताया कि ‘चौकीदार चोर है’ अभियान क्यों चलाया गया। कार्यक्रम में भाग ले रहे एक व्यक्ति ने पूछा था कि क्यों आजकल हर कोई ‘चौकीदार चोर है’ कहता नजर आ रहा है?

फोटोः @INCIndia
फोटोः @INCIndia

इस पर राहुल गांधी ने कहा, “अगर राफेल पर समानांतर सौदेबाजी के दस्तावेज जांच का हिस्सा बनते हैं, तो मोदी और अंबानी दोनों जेल जाएंगे। उनकी जांच क्यों नहीं हो रही है? इसीलिए यह 'चौकीदार चोर है' का अभियान चल रहा है।”

फोटोः @INCIndia
फोटोः @INCIndia

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि फ्रांस की कंपनी दसॉल्ट से एक राफेल विमान 526 करोड़ रुपए में खरीदा जाना था, जिसके लिए यूपीए सरकार के दौरान 8 साल तक बातचीत चली थी। लेकिन जब नई सरकार आई तो खुद प्रधानमंत्री ने समानांतर सौदेबाजी शुरू कर दी और अंत में सरकार ने 526 करोड़ रुपये से बढ़ाकर प्रति विमान 1600 करोड़ रुपए पर डील कर लिया।

फोटोः @INCIndia
फोटोः @INCIndia

राहुल गांधी ने कहा, प्रधानमंत्री अगर दोषी नहीं हैं तो उन्हें खुद सामने आकर इस मामले की जांच करानी चाहिए। उन्हें सामने आकर कहना चाहिए था कि मैं इसकी जांच कर रहा हूं, जो लोग जिम्मेदार हैं, वे जेल जाएंगे। आखिर क्यों वह ऐसा नहीं कर रहे हैं?” अंत में उन्होंने फिर कहा कि अगर राफेल सौदे में फ्रांस की सरकार के साथ प्रधानमंत्री कार्यालय की समानांतर सौदेबाजी के दस्तावेज जांच में सामने आ गए तो पीएम मोदी और अनिल अंबानी दोनों को जेल जाना पड़ेगा।

Published: 18 Mar 2019, 9:40 PM
लोकप्रिय