जगदीप धनखड़ होंगे NDA के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार, मुख्तार अब्बास नकवी ने दी बधाई

अक्सर अपने बयानों से चर्चा में रहने वाले पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को एनडीए ने अपना उपराष्ट्रपति उम्मीदवार बनाने का ऐलान किया है। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को बीजेपी की संसदीय बोर्ड की मीटिंग के बाद इसकी घोषणा की।

फोटो: Getty Image
फोटो: Getty Image
user

रवि प्रकाश

अक्सर अपने बयानों से चर्चा में रहने वाले पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को एनडीए ने अपना उपराष्ट्रपति उम्मीदवार बनाने का ऐलान किया है। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को बीजेपी की संसदीय बोर्ड की मीटिंग के बाद इसकी घोषणा की। बता दें कि उपराष्ट्रपति का चुनाव 6 अगस्त को होना है। उम्मीदवार तय करने के लिए शनिवार को बीजेपी की संसदीय बोर्ड की बैठक हुई। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित संसदीय बोर्ड के अन्य सदस्य मौजूद रहे।

गौरतलब है कि धनखड़ ने शनिवार शाम को ही पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। पीएम मोदी ने धनखड़ को उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनाए जाने को पर बधाई दी है। हालांकि धनखड़ उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनाए जाएंगे ऐसी कहीं कोई चर्चा नहीं थी। हां, उप राष्ट्रपति पद के लिए मुख्तार अब्बास नकवी के नाम की काफी चर्चा थी। उन्होंने भी धनखड़ को उपराष्ट्रपति के उम्मीदवार बनाए जाने पर बधाई दी है। नकवी ने ट्वीट कर कहा, 'धनखड़ जी को एनडीए उपराष्ट्रपति उम्मीदवार बनाए जाने पर बधाई।'


उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए इच्छुक उम्मीदवार 19 जुलाई तक अपने नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं। नामांकन पत्रों की जांच 20 जुलाई को होगी। उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने वाले उम्मीदवार अपना नामांकन पत्र 22 जुलाई तक वापस ले सकेंगे। वहीं 6 अगस्त को वोटिंग होगी। सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक वोट डाले जाएंगे। उसी दिन वोटों की गिनती और नतीजे भी आ जाएंगे। बता दें कि मौजूदा उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू का कार्यकाल 10 अगस्त को समाप्त होगा। इससे पहले ही यह साफ हो जाएगा कि देश का अगला उपराष्ट्रपति कौन होगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia