BJP विधायकों की येदियुरप्पा सरकार के खिलाफ खुली बगावत, बोले- ब्लैकमेलिंग और पैसों से मिल रहा मंत्रिपद

कैबिनेट विस्तार को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में बवाल हो गया है। बीजेपी के कुछ विधायकों ने खुली बगावत कर दी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

रवि प्रकाश

कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा सरकार के खिलाफ बीजेपी विधायकों ने बगावत कर दी है। कई विधायकों ने सीएम येदियुरप्पा के खिलाफ हमला बोला है। दरअसल जोड़-तोड़ से बनी येदियुरप्पा मंत्रिमंडल का बुधवार को विस्तार किया गया। जिसको लेकर बीजेपी विधायकों ने बवाल कर दिया है। पार्टी के विधायक बसनगौड़ा यतनाल ने मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि येदियुरप्पा को राजनीति से संन्यास ले लेना चाहिए। जो भी ब्लैकमेल करता है या पैसा देता है, उसे मंत्री बना दिया जाता है। इसके लिए कोटा है। बसनगौड़ा यतनाल ने कहा कि एक सीडी कोटा है और एक सीडी प्लस पैसा कोटा है।

बीजेपी विधायक बसनगौड़ा यतनाल ने सीएम येदियुरप्पा के खिलाफ जमकर हमला बोला। उन्होंने यहां तक कह दिया कि मुख्यमंत्री को सीडी के जरिए ब्लैकमेल किया गया है। अब तक आधा दर्जन से ज्यादा विधायकों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। एक और विधायक कालाकप्पा बंदी ने भी कैबिनेट विस्तार पर नाखुशी जताई है। उन्होंने कहा कि मैं पार्टी का वफादार सिपाही हूं। मैं मंत्रिमंडल विस्तार से खुश नहीं हूं। इस पर ध्यान देने की जरूरत है।

आजतक के मुताबिक, अभी तक इन विधायकों ने कैबिनेट विस्तार पर सीएम येदियुरप्पा के खिलाफ खोला मोर्चा।

- सुनील कुमार
- सतीश रेड्डी
- रेणुकाचार्य
- एमएलसी विश्वनाथ
- कालाकप्पा बंदी
- अभय पाटिल
- अरविंद बेलाड

बता दें कि आज (बुधवार) कर्नाटक में कैबिनेट का विस्तार किया गया। मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा मंत्रिमंडल में सात नए विधायकों को मंत्री बनाया गया है। जिसमें चार बार के विधायक मुरुगेश निरानी और सुलिया विधानसभा से छह बार के विधायक एस. अंगारा भी शामिल हैं। राज्यपाल ने उमेश कट्टी, अरविंद लिम्बावली, एम.टी.बी. नागराज, आर. शंकर, सी.पी. योगेश्वरा, मुरुगेश निरानी और एस. अंगारा को राजभवन में गोपनीयता की शपथ दिलाई।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 13 Jan 2021, 5:02 PM
लोकप्रिय
next