कर्नाटक MLC चुनावः BJP ने येदियुरप्पा को दिया बड़ा झटका, बेटे को नहीं मिला टिकट, हो सकता है बड़ा उलटफेर

पूर्व सीएम येदियुरप्पा की तमाम कोशिशों के बावजूद बीजेपी ने उनके बेटे विजयेंद्र को उम्मीदवार नहीं बनाया है। ऐसे में येदियुरप्पा की नाराजगी की खबरें बाहर आने लगी हैं। माना जा रहा है कि चुनाव में बड़ा उलटफेर हो सकता है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक में विधानपरिषद के आगामी द्विवार्षिक चुनावों के लिए मंगलवार को बीजेपी ने अपने पांच उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। लेकिन इस लिस्ट को पूर्व सीएम येदियुरप्पा के लिए एक बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है क्योंकि उनकी तमाम कोशिशों के बावजूद बीजेपी ने उनके बेटे विजयेंद्र को उम्मीदवार नहीं बनाया है। ऐसे में येदियुरप्पा की नाराजगी की खबरें बाहर आने लगी हैं।

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और कार्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए बताया कि पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने कर्नाटक से विधानपरिषद के आगामी द्विवार्षिक चुनावों के लिए लक्ष्मण संगप्पा सवादी, चलुवादी नारायणस्वामी, हेमलता नायक और एस. केशवप्रसाद को उम्मीदवार बनाने का फैसला किया है। इनके अलावा बीजेपी ने कर्नाटक विधानपरिषद के शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से होने वाले द्विवार्षिक चुनाव के लिए बसवराज होराट्टी को अपना उम्मीदवार बनाया है।


विधायकों द्वारा चुने गए कर्नाटक विधानपरिषद के 7 सदस्यों का कार्यकाल 14 जून , 2022 को समाप्त हो रहा है। इन सीटों पर चुनाव के लिए नामांकन भरने की आखिरी तारीख 24 मई यानी आज ही है। इन सातों सीटों पर 3 जून को चुनाव होना है। इसके साथ ही कर्नाटक विधानपरिषद के लिए दो स्नातक और दो शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में भी द्विवार्षिक चुनाव होना है। इन चारों सीटों के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 26 मई है और इन पर 13 जून को चुनाव होना है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia