श्रीनिवास बोले- अरविंद केजरीवाल का दिल्ली मॉडल झूठ और फरेब पर आधारित

अखिल भारतीय युवा कांग्रेस की ओर से युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने चंडीगढ़ स्थित पंजाब कांग्रेस मुख्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया गया।

फोटोः @srinivasiyc
फोटोः @srinivasiyc
user

नवजीवन डेस्क

अखिल भारतीय युवा कांग्रेस की ओर से युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने चंडीगढ़ स्थित पंजाब कांग्रेस मुख्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया गया। इस मौके पर उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी की ओर से पंजाब में पीटे जा रहे दिल्ली मॉडल के ढिंढोरे की असलियत को लोगों के सामने रखा। प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए श्रीनिवास ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी की ओर से पंजाब में पेश किए जा रहे दिल्ली मॉडल को झूठ और फरेब का मॉडल करार दिया। उन्होंने कहा कि इस मॉडल में केजरीवाल को चमकाने के लिए ही करीब 490 करोड़ रुपये खर्च कर दिए गए। उन्होंने खुलासा किया कि कोरोना काल के वक्त दिल्ली में लोगों के लिए ना तो बेड मौजूद थे और ना ही ऑक्सीजन के सिलेंडर। दिल्ली में 25000 मौतों का सरकारी आंकड़ा है। उनकी टीम में शामिल 500 से अधिक लोगों द्वारा शवों का संस्कार किया जाता था। यहां तक की शव का संस्कार करने के लिए दो-दो दिन तक इंतजार करना पड़ता था। हर 10 मिनट में एंबुलेंस का सायरन सुनाई देता था। लेकिन इन हालातों में केजरीवाल मास्क पहनकर अपने घर में घुसे हुए थे।

उन्होंने दावा किया कि दिल्ली के मुकाबले उन हालातों में पंजाब में सिर्फ 16000 लोग कोरोना के चलते मरे। उन्होंने कहा कि केजरीवाल दिल्ली मॉडल को लेकर झूठ बोल रहे हैं। दिल्ली में लोगों को सरकारी अस्पतालों में जगह न मिलने के चलते निजी अस्पतालों में दाखिल होना पड़ा, जबकि पंजाब में सरकारी अस्पतालों में लोगों का अच्छा इलाज हुआ। यहां तक कि प्रवासी दिल्ली से पलायन करने को मजबूर हो गए। इसी तरह, उन्होंने मोहल्ला क्लिनिक को लेकर कहा कि वहाँ डॉक्टर व नर्सेज न होकर आम आदमी पार्टी के वर्कर रहते हैं। इसी तरह, इन लोगों ने रोजगार, शिक्षा व अन्य मुद्दों को लेकर दिल्ली के लोगों से किया कोई वायदा पूरा नहीं किया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;