लालू ने नीतीश को बताया ‘डरपोक’ मुख्यमंत्री, कहा- ई मुकमंत्री जनता के बीच मंझधार छोड़ भाग गइल

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने एक बार फिर सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि कोरोना भले ना भागल, लेकिन ई मुकमंत्री जनता के बीच मझधार में छोड़ के भाग गइल। ई रणछोर के हिसाब-किताब आवे वाला चुनाव में सब लोग मिल-जुल के ल।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में इस साल के अंत में होने वाले चुनाव को देखते हुए अब राजनीतिक दलों के बीच सियासी वार-पलटवार तेज होने लगी है। इस कड़ी में सोमवार को आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद ने बिना किसी का नाम लिए अपने खास ठेठ अंदाज में एक पहेली बुझाकर नीतीश कुमार पर निशाना साधा है।

पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के ट्विटर हैंडल से लिखा गया, "बूझो तो जानें? किस प्रदेश का डरपोक मुख्यमंत्री विगत 83 दिन से घर से बाहर नहीं निकला है? कोरोना भले ना भागल, लेकिन ई मुकमंत्री जनता के बीच मझधार में छोड़ के भाग गइल। ई रणछोर के हिसाब-किताब आवे वाला चुनाव में सब लोग मिल-जुल के ला।"

उल्लेखनीय है कि लालू प्रसाद इन दिनों चारा घोटाले के कई मामलों में सजायाफ्ता हैं और गंभीर बीमारियों के कारण हिरासत में ही रांची के अस्पताल में इलाजरत हैं। लेकिन उनके ट्विटर हैंडल से लगातार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनकी सरकार को निशाना बनाया जा रहा है।

इससे पहले 1 जून को लालू प्रसाद के ट्वीटर हैंडल से नीतीश राज को 18 नाम देकर निशाना साधते हुए ऐसी सरकार को उखाड़ फेंकने की अपील गई थी। काव्यात्मक शैली में किए गए ट्वीट में लिखा गया, "पंद्रह साल से बिहार में छल-बल राज, दलदल राज, अनर्गल राज, वाक्छल राज, निष्फल राज, विफल राज, अमंगल राज, कोलाहल राज , हलाहाल राज, अकुशल राज, बंडल राज, अड़ियल राज, मरियल राज, घायल राज, इलीगल राज, अनैतिक राज, दुशासन राज, विश्वासघाती राज। इसे उखाड़ने का करो काज, लाओ गरीब-गुरबे का राज।"

इससे पहले भी लालू यादव ने एक ट्वीट के जरिए राज्य के मुख्यमंत्री-उपमुख्यमंत्री को पलटू-सलटू तक कह दिया था। लालू यादव ने चुटकी लेते हुए एक कार्टून शेयर किया था जिसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी को पलटू-सलटू कहा गया था। कार्टून के साथ लालू यादव ने लिखा था कि पलटू-सलटू के गले में अब 15 बरसों का ढोल पड़ा है। ज़रा ज़ोर-ज़ोर से पीटो..और अपनी उपलब्धियां गिनाओ।

लोकप्रिय
next