हरियाणा में मोदी की आखिरी दो रैलियां भी फ्लॉप साबित, दोनों जगह पार्टी हारी चुनाव

हरियाणा में पीएम मोदी की रैलियां भी कई बीजेपी प्रत्याशियों का बेड़ा पार नहीं कर सकीं। राज्य में आखिरी समय हालत खराब देख बीजेपी ने अपने स्टार प्रचारक पीएम मोदी की दो रैलियां बढ़ाईं थीं, लेकिन उन सीटों पर भी बीजेपी प्रत्याशियों को हार का मुंह देखना पड़ा है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हरियाणा चुनाव के नतीजों के बाद बीजेपी भले जोड़ तोड़ कर सरकार बनाने की कोशिश में लगी है, लेकिन अंदरखाने पार्टी में बेचैनी भी बढ़ गई है। उसकी वजह साफ है कि जिन मुद्दों को लेकर बीजेपी चुनाव में गई थी, हरियाणा की जनता ने उन मुद्दों को सिरे से नकार दिया है। इतना ही नहीं, बीजेपी के सबसे स्टार प्रचारक पीएम नरेंद्र मोदी का भी जादू इस बार हरियाणा में नहीं चला, जिनके चेहरे पर बीजेपी हर राज्य का चुनाव पार करने की कोशिश करती है।

हरियाणा में पीएम मोदी की रैलियां भी कई बीजेपी प्रत्याशियों का बेड़ा पार नहीं कर सकीं। राज्य में आखिरी समय हालत खराब देख बीजेपी ने अपने स्टार प्रचारक पीएम मोदी की दो रैलियां बढ़ाईं थीं, लेकिन उन सीटों पर भी बीजेपी प्रत्याशियों को हार का मुंह देखना पड़ा है। बता दें कि पीएम मोदी ने प्रचार के आखिरी दिन 19 अक्टूबर को ऐलनाबाद और रेवाड़ी में आखिरी समय में निर्धारित रैलियों को संबोधित किया था। लेकिन दोनों जगहों पर बीजेपी को करारी हार का मुंह देखना पड़ा है।

रेवाड़ी में बीजेपी प्रत्याशी सुनील मूसेपुर को कांग्रेस प्रत्याशी चिरंजीव राव से हार का सामना करना पड़ा, वहीं ऐलनाबाद में इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) नेता अभय चौटाला ने 11 हजार से ज्यादा वोटों से बीजेपी प्रत्याशी पवन बेनीवाल को हराया। इनके अलावा गोहाना में भी पीएम मोदी की चुनावी सभा बीजेपी की नैय्या पार नहीं करा सकी और यहां से कांग्रेस ने जीत का परचम लहराया।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा चुनाव में 14 अक्टूबर से रैलियों का आगाज किया था। पहली रैली उन्होंने बल्लभगढ़ में की थी। बल्लभगढ़, कुरुक्षेत्र और हिसार में पीएम मोदी की रैलियां जरूर बीजेपी के लिए फायदेमंद कही जा सकती हैं, लेकिन कई सीटों पर उनका जादू बीजेपी के काम नहीं आ सका। हरियाणा चुनाव के नतीजों के बाद अब परिणाम की समीक्षा का वक्त है, जिसमें बीजेपी के लिए खतरे की घंटी साफ दिखाई पड़ रही है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय