राजनीति

लोकसभा चुनाव 2019: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष का बयान, पार्टी के पास पश्चिम बंगाल में चुनाव जीतने लायक उम्मीदवार नहीं

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा, जहां तक लोकसभा चुनाव की बात है हमारे पास चुनाव लड़ने और जीतने लायक पर्याप्त उम्मीदवार नहीं है। कई ऐसे नेता और कार्यकर्ता हैं जो कड़ी मेहनत कर रहे हैं और पंचायत चुनाव में उसका परिणाम भी मिला था, लेकिन लोकसभा में स्थिति अलग है।

फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

भारतीय जनता पार्टी के पास पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव जीतने लायक उम्मीदवार नहीं हैं। ये बात किसी और दल के नेता ने नहीं बल्कि पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कही है। दिलीप घोष का मानना है कि बीजेपी के पास लोकसभा में चुनाव लड़ने और जीतने लायक उम्मीदवार कम हैं।

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा, ‘जहां तक लोकसभा चुनाव की बात है हमारे पास चुनाव लड़ने और जीतने लायक पर्याप्त उम्मीदवार नहीं है।’ उनका कहना है कि पश्चिम बंगाल में कई ऐसे नेता और कार्यकर्ता हैं जो कड़ी मेहनत कर रहे हैं और पंचायत चुनाव में उसका परिणाम भी मिला था, लेकिन लोकसभा में स्थिति अलग है।

हाल में दूसरी पार्टियों के कई नेता बीजेपी में शामिल हुए हैं। जिनके कद को लकर पार्टी में असंतोष है और कई नेता नाराज बताए जा रहे हैं। जिससे दिलीप घोष ने इनकार किया है। उन्होंने कहा है कि पार्टी में ऐसा कुछ नहीं है, अगर कोई पार्टी में आना चाहता है तो हम उसे रोक नहीं सकते हैं।

बता दें कि पश्चिम बंगाल में लोकसभा की 42 सीटें हैं। बीजेपी की नजर यहां ज्यादा से ज्यादा सीट जीतने पर है। पार्टी सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस को चुनौदी देने की तैयारी में है। हाल के दिनो में कई दलों के नेता बीजेपी में शामिल हुए हैं। जिससे पार्टी का उत्साह तो बढ़ा है लेकिन इससे चुनाव में जीत मिलेगी यह जरूरी नहीं है।

लोकप्रिय