बीजेपी पर फूटा उद्धव ठाकरे का गुस्सा, कहा- मीठी मीठी बात करके फंसाया, गंगा साफ करते हुए दिमाग हो गया है गंदा

उद्धव ने कहा, हम जुबान देते हैं तो निभाते हैं। जुबान देने से पहले लाख बार सोचते हैं। हम जनता के लिए लड़ रहे थे। बीजेपी ने पांच साल राजनीति की। 2014 में हमने BJP को रोकने की पूरी कोशिश की, इस बार चुनाव से पहेल BJP ने मीठी मीठी बात करके हमको फंसाया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बीजेपी और देवेंद्र फडणवीस पर पलटवार किया है। देवेंद्र फडणवीस के बाद उद्धव ठाकरे ने शिवसेना भवन में प्रेस कांफ्रेंस कर बीजेपी पर जमकर हमला बोला। उद्धव ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस ने सरकार न बन पाने के तमाम कारण गिनाए। उन्होंने आरोपों की सूची गिनाई। हम कहना चाहते हैं कि हम जो कहते हैं उसे निभाते हैं। हमारा काम बीजेपी जैसा नहीं है।

उद्धव ने कहा, हम जुबान देते हैं तो निभाते हैं। जुबान देने से पहले लाख बार सोचते हैं। मैं बताऊंगा कि अमित शाह और कंपनी ने हम पर कितने आरोप लगाए हैं। हम जनता के लिए लड़ रहे थे। बीजेपी ने पांच साल राजनीति की। 2014 में हमने BJP को रोकने की पूरी कोशिश की, इस बार चुनाव से पहेल BJP ने मीठी मीठी बात करके हमको फंसाया।

उद्धव ठाकरे ने आगे कहा कि देवेंद्र फडणवीस से मेरे भी अच्छे संबंध हैं। फडणवीस ने 50-50 फॉर्मूले पर पहले जिक्र नहीं करने को कहा। मुझपर फडणवीस झूठ बोलने का आरोप लगा रहे हैं। बाल ठाकरे के बच्चों को झूठा बताया। झूठ बोलने वालों से किस बात की चर्चा। उन्होंने कहा कि मैं शिव सैनिकों से झूठ नहीं बोल सकता। उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैंने भी अटल-आडवाणीजी की कभी आलोचना नहीं की है। अभी मैंने नरेंद्र मोदी पर टिप्पणी नहीं की है, जब आलोचना की भी थी तो पॉलिसी की आलोचना थी, निजी आलोचना नहीं की। मैंने उनका (बीजेपी) का समर्थन इसलिए किया था क्योंकि देवेंद्र फडणवीस मेरे अच्छे मित्र हैं। क्या फैसला हुआ था इस बारे में मैं शिवसैनिकों से झूठ नहीं बोल सकता हूं। महाराष्ट्र की जनता को शिवसेना पर भरोसा है।

उद्धव ने आगे कहा कि मैं दुष्यंत चौटाला की तरह बात नहीं करता जैसे उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधा था। गंगा को साफ करते हुए उनका दिमाग गंदा हो गया है। उद्धव ने बीजेपी पर हमला जारी रखते हुए कहा कि हमने देखा है कि बीजेपी ने मणिपुर और गोवा में किस प्रकार से सरकार बनाई है। हमने उन्हीं से सीखा है। लेकिन हमने कभी झूठ बोलना नहीं सीखा। मुझे अगर बीजेपी झूठा बोलेगी तो बर्दाश्त नहीं करूंगा। शिवसेना अध्यक्ष ने कहा कि हमने कभी भी चर्चा बंद नहीं की थी, जब मुझे पता चला कि बीजेपी समझौते से हट रही है, तब हमने बातचीत बंद की। हमने हमेशा अपना रुख साफ किया, अब वक्त है कि बीजेपी सच बोले।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि पदों और मुख्यमंत्री पद को लेकर 50-50 पर सहमति बनी थी। मुझे इसपर सफाई देने की जरूरत नहीं। शिवसेना का सीएम होने के सपने को पूरा करने के लिए मुझे किसी की मदद की जरूरत नहीं है। हमारे काम बीजेपी जैसा नहीं।अमित शाह ने कहा था कि जिनकी ज्यादा सीट उनका सीएम। मैंने कहा कि मैं यह नहीं मानूंगा। देवेंद्र फडणवीस ने अमित शाह का हवाला देकर 2.5 साल के सीएम की बात होने से इनकार किया, जनता को पता है कौन झूठ बोल रहा।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैंने बालासाहेब से वादा किया था कि एक दिन शिवसेना का मुख्यमंत्री होगा और इस वादे को मैं पूरा करूंगा। इस वादे को पूरा करने के लिए मुझे अमित शाह और देवेंद्र फडणवीस की जरूरत नहीं। उन्होंने कहा, बीजेपी ने शिवसेना को झूठा साबित करने की कोशिश, जो कि किसी भी तरह से स्वीकार्य नहीं है।

लोकप्रिय