यूपी चुनाव में हुई ममता की एंट्री, अखिलेश के लिए मांगेंगी वोट, 8 फरवरी को लखनऊ में करेंगी वर्चुअल रैली

टीएमसी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी यूपी चुनाव में समाजवादी पार्टी के लिए वोट मांगेंगी। ममता बनर्जी आगामी 8 फरवरी को राजधानी लखनऊ में सपा की वर्चुअल प्रेस कांफ्रेस को संबोधित करेंगी। इसमें सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी उनके साथ रहेंगे।

फाइल फोटोः सोशल मीडिया
फाइल फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में अब टीएमसी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की एंट्री होने वाली है। तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी यूपी में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के लिए वोट मांगेंगी। आगामी 8 फरवरी को ममता बनर्जी राजधानी लखनऊ में सपा प्रमुख के साथ एक वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करेंगी। इसके बाद उनके पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी सपा के लिए ऑनलाइन प्रचार करने की खबर है।

दरअसल पिछले महीने ही ममता बनर्जी ने कहा था कि यदि जरूरी हुआ तो उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों में अखेलिश यादव के लिए प्रचार करेगी। जिसके बाद ममता और अखिलेश के एक साथ सार्वजनिक रैली करने की खबर आने लगी थी। लेकिन कोरोना के चलते चुनाव आयोग की तरफ से लगाई गईं पांबंदियों के कारण ऐसा नहीं हो पाया। अब खबर आ रही है कि ममता बनर्जी 8 फरवरी को लखनऊ में सपा की एक वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगी।


गौरतलब है कि ममता बनर्जी और अखिलेश यादव के बीच हमेशा से अच्छे संबंध रहे हैं। देश में बीजेपी के खिलाफ गैर-कांग्रेसी विपक्षी गठबंधन का नेतृत्व अपने हाथों में लेने की कोशिश में जुटीं ममता बनर्जी का अखिलेश यादव भी एक तरह से समर्थन कर चुके हैं। इससे पहले ममता के बीजेपी के खिलाफ मोर्चा बनाने की कोशिशों पर अखिलेश ने कहा था कि जिस प्रकार से उन्होंने बंगाल में बीजेपी का सफाया किया है, उसी प्रकार से उत्तर प्रदेश में सपा बीजेपी का सफाया करेगी।

इस बीच सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को एक बड़े अभियान की शुरूआत की है। उन्होंने कहा कि सपा '300 यूनिट बिजली पाओ, नाम लिखाओ, छूट ना जाओ' अभियान चलाएगी। सपा कार्यकर्ता इस अभियान के तहत घर-घर पहुंचेंगे। अखिलेश यादव ने इसके शुभारंभ के दौरान कहा कि नाम लिखाएं और 300 यूनिट बिजली फ्री पाएं। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता बुधवार से प्रदेश में घर-घर जाकर इस अभियान को शुरू करेंगे। इस दौरान सभी जगह पर आनलाइन फार्म भी भरे जाएंगे।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia