अयोध्या में जिस दिन प्राण प्रतिष्ठा, उसी दिन कोलकाता में मार्च निकालेंगी ममता, बताया पूरे बंगाल का प्लान

ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने जहां प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन पूरे बंगाल में विशाल मार्च का ऐलान किया है, वहीं अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने राजधानी दिल्ली की सभी विधानसभा सीटों पर सुंदर कांड के पाठ का कार्यक्रम शुरू कर दिया है।

अयोध्या में जिस दिन प्राण प्रतिष्ठा, उसी दिन कोलकाता में मार्च निकालेंगी ममता
अयोध्या में जिस दिन प्राण प्रतिष्ठा, उसी दिन कोलकाता में मार्च निकालेंगी ममता
user

नवजीवन डेस्क

आगामी लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अयोध्या में ‘राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा’ का कार्यक्रम रखकर बीजेपी ने विपक्षी दलों पर राजनैतिक और मनोवैज्ञानिक बढ़त लेने का बड़ा दांव चला है। लेकिन विपक्षी दल भी बीजेपी की इस कोशिश को काउंटर करने में जुट गए हैं। कांग्रेस ने जहां प्राण प्रतिष्ठा से पहले ही भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू कर दी है, वहीं अब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन ही विशाल मार्च का ऐलान कर दिया है। खुद ममता बनर्जी ने इसकी जानकारी दी है।

मंगलवार को ममता बनर्जी ने मीडिया से बातचीत में कहा, “मैं 22 जनवरी को कोलकाता में एक रैली निकालूंगी। यह काली मंदिर से शुरू होगी। यहां मैं मां काली की पूजा करूंगी। इसके बाद हम हजारा से पार्क सर्कस मैदान तक ‘अंतरधार्मिक रैली’ निकालेंगे। इस दौरान हम रास्ते में आने वाले मंदिर, मस्जिद, चर्च और गुरुद्वारे कवर करेंगे। सभी लोग इस रैली में शामिल हो सकते हैं। इसी दिन मेरी पार्टी के सदस्य हर जिले के हर ब्लॉक में दोपहर 3 बजे रैली निकालेंगे।”


ममता बनर्जी के इस प्लान पर बीजेपी की तीखी प्रतिक्रिया आई है। बीजेपी सांसद दिलीप घोष ने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी अलग संसद चाहती हैं। वो बंगाल को अलग करना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र जो करता है, उन्हें सिर्फ उसका विरोध करना है। जो राम का विरोध करेगा, जनता उसके बारे में तय करेगी। ममता बनर्जी को प्राण प्रतिष्ठा से कोई लेना देना नहीं है। उनको आमंत्रित किया गया, लेकिन उनको जाना नहीं है। उन्हें पीएम नरेंद्र मोदी से सीखना चाहिए। वो केंद्र की हर बात का विरोध करती हैं। वह निगेटिव राजनीति कर रही हैं।

वहीं, कांग्रेस और टीएमसी से ठीक उलट दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने राजधानी की सभी विधानसभा सीटों पर सुंदर कांड के पाठ का कार्यक्रम शुरू कर दिया है। मंगलवार को दिल्ली के रोहिणी इलाके में खुद सीएम केजरीवाल और उनकी पत्नी ने सुंदरकांड पाठ में हिस्सा लिया। सुंदरकांड पाठ के बाद सीएम केजरीवाल ने कहा कि अब उनकी पार्टी हर महीने के पहले मंगलवार को हर विधानसभा में सुंदरकांड का पाठ करवाएगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;