यूपी MLC चुनाव: BJP ने जारी की 30 उम्मीदवारों की सूची, रायबरेली से दिनेश प्रताप सिंह को बनाया प्रत्याशी, देखें पूरी लिस्ट

बीजेपी ने उत्तर प्रदेश MLC चुनाव के लिए 30 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। पार्टी ने रायबरेली से दिनेश प्रताप सिंह , मेरठ गाजियाबाद से धर्मेंद्र भारद्वाज , गोरखपुर महराजगंज से सीपी चंद और बलिया से रविशंकर सिंह पप्पू को अपना उम्मीदवार बनाया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बीजेपी ने उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव के लिए 30 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। पार्टी ने रायबरेली से दिनेश प्रताप सिंह , मेरठ गाजियाबाद से धर्मेंद्र भारद्वाज , गोरखपुर महराजगंज से सीपी चंद , बलिया से रविशंकर सिंह पप्पू और आजमगढ़ मऊ से अरुण कुमार यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है। सीपी चंद और रविशंकर सिंह पप्पू सपा से भाजपा में शामिल हुए थे।

अन्य सीटों की बात करें तो , भाजपा ने मुरादाबाद बिजनौर से सत्यपाल सैनी, रामपुर बरेली से कुंवर महाराज सिंह, बंदायू से वागीश पाठक, पीलीभीत शाहजहांपुर से सुधीर गुप्ता, हरदोई से अशोक अग्रवाल , खीरी से अनूप गुप्ता, सीतापुर से पवन सिंह चौहान, लखनऊ उन्नाव से रामचंद्र प्रधान, प्रतापगढ़ से हरिप्रताप सिंह, बाराबंकी से अंगद कुमार सिंह, बहराइच से प्रज्ञा त्रिपाठी, गोंडा से अवधेश सिंह मंजू, फैजाबाद से हरिओम पांडेय, देवरिया से रतनपाल सिंह, गाजीपुर से चंचल सिंह, इलाहाबाद से के पी श्रीवास्तव, बांदा हमीरपुर से जितेंद्र सिंह सेंगर, झांसी-जालौन-ललितपुर से रमा निरंजन , इटाव फरुर्खाबाद से प्रांशु दत्त द्विवेदी, आगरा फिरोजाबाद से विजय शिवहरे, मथुरा-एटा-मैनपुरी से ओमप्रकाश सिंह एवं मथुरा एटा मैनपुरी की दूसरी सीट से आशीष यादव आशु, अलीगढ़ से ऋषिपाल सिंह, बुलंदशहर से नरेंद्र भाटी, और मुजफ्फरनगर सहारनपुर से वंदना मुदित वर्मा को चुनावी मैदान में उतारा है।


आपको बता दें कि , उत्तर प्रदेश विधान परिषद के पहले चरण में 30 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 21 मार्च है। हालांकि इस बार सभी चरणों को मिलाकर कुल 36 सीटों पर 9 अप्रैल को चुनाव होगा। नतीजों की घोषणा 12 अप्रैल को होगी।

उत्तर प्रदेश विधान परिषद में सदस्यों की कुल संख्या 100 है। विधानसभा में प्रचंड बहुमत हासिल कर दोबारा सरकार बनाने जा रही भाजपा इस बार विधान परिषद में भी बहुमत हासिल करने के लक्ष्य के साथ चुनाव लड़ रही है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia