कैराना से बीजेपी ने काटा मृगांका सिंह का टिकट, उपचुनाव में मिली हार से लेना पड़ा फैसला

बीजेपी ने उत्तर प्रदेश की जाट बहुल कैराना लोकसभा सीट से मृगांका सिंह का टिकट काट दिया है। दिवंगत बीजेपी सांसद हुकूम सिंह की बेटी मृगांका पिछले साल हुए उपचुनाव में आरएलडी उम्मीदवार तबस्सुम हसन से हार गई थीं। बीजेपी ने यहां से प्रदीप चौधरी को टिकट दिया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की है। इस सूची में बीजेपी ने उत्तर प्रदेश की तीन सीटों पर अपने उम्मीदवारों का एलान किया है। बीजेपी ने पश्चिमी यूपी की कैराना सीट से प्रदीप चौधरी और नगीना लोकसभा सीट से डॉ. यशवंत को टिकट दिया है। पिछले दिनों आई बीजेपी की लिस्ट में कैराना के उम्मीदवार का नाम नहीं होने से यहां से बीजेपी प्रत्याशी को लेकर संशय बना हुआ था।

लेकिन अब स्थिति साफ करते हुए बीजेपी ने यहां से प्रदीप चौधरी को उतारने का ऐलान किया है। इसकी वजह बताई जा रही है कि बीजेपी इस सीट पर उपचुनाव में मिली हार से घबराई हुई है। दरअसल 2014 के चुनाव में इस सीट से बीजेपी हुकुम सिंह ने जीत दर्ज किया था। लेकिन उनके निधन के बाद पैदा हुई लहर में भी उपचुनाव में उनकी बेटी मृगांका सिंह को आरएलडी प्रत्याशी तब्बसुम हसन से करारी हार का सामना करना पड़ा।

हालांकि अभी भी माना जा रहा है कि इस बार कैराना सीट से जीत हासिल कर पाना बीजेपी के लिए बड़ी चुनौती होगी। क्योंकि एक तरफ जहां एसपी, बीएसपी और आरएलडी गठबंधन से तब्बसुम हसन मैदान में हैं, तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने भी पूर्व सासंद और जाट नेता हरेंद्र मलिक के रूप में एक मजबूत उम्मीदवार दिया है। जाट और मुस्लिम बहुल इस सीट से इस बार चुनाव निकालना बीजेपी के लिए मुश्किल नजर आ रहा है। ऐसे में बीजेपी ने यहां से प्रत्याशी बदलने का फैसला लिया है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia