ममता के बाद अखिलेश से मिले नीतीश-तेजस्वी, बोले- साथ मिलकर BJP को सत्ता से बेदखल करेंगे

अखिलेश से मुलाकात से पहले नीतीश और तेजस्वी ने आज सुबह कोलकाता में टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी से भी मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद साझा प्रेस कांफ्रेंस में ममता ने कहा कि बीजेपी प्रचार के दम पर खुद को हीरो समझने लगी है, उसे आने वाले चुनावों में जीरो करना है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सोमवार को लखनऊ में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सोमवार को लखनऊ में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की
user

नवजीवन डेस्क

मोदी सरकार के खिलाफ विपक्षी एकता को धार देने के अभियान में जुटे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सोमवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मिलने के लिए लखनऊ पहुंचे, जहां पार्टी मुख्यालय में अखिलेश ने दोनों नेताओं का गर्मजोशी से स्वागत किया। इस मुलाकात के बाद तेजस्वी ने ट्वीट कर कहा कि “देशहित एवं जनहित में सब एकमत”।

समाजवादी पार्टी मुख्यालय में काफी देर तक चली मुलाकात के बाद तीनों नेताओं ने मीडिया को संबोधित किया और कहा कि हम साथ मिलकर देश और लोकतंत्र को बचाने के लिए बीजेपी को सत्ता से बेदखल करेंगे। इस मौके पर नीतीश कुमार ने कहा कि हमारी बातचीत बड़ी सकारात्मक रही। इस समय देश में जो हालात हैं। लोकतंत्र खतरे हैं। देश के लिए कोई काम नहीं हो रहा है सिर्फ प्रचार हो रहा है। सभी दलों से बातचीत जारी है। सब एकजुट होकर 2024 के चुनाव में बीजेपी से लड़ेंगे और उन्हें हराएंगे।


नीतीश कुमार ने कहा कि हम विभिन्न दलों को एकजुट करने के अभियान में लगे हुए हैं आज समाजवादी पार्टी से बात हुई है, दूसरे भी दलों से बातचीत चल रही है। सभी को साथ लेकर बीजेपी को सत्ता से बेदखल करेंगे। इस दौरान नीतीश ने एक बार फिर साफ किया कि हम किसी पद के दावेदार नहीं हैं।

वहीं नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव से मिलने के बाद समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए और बीजेपी को हटाने में हम आपके (नीतीश कुमार) साथ हैं। बीजेपी हटे देश बचे उस अभियान में हम आपके साथ हैं। तीनों नेताओं की मुलाकात के दौरान अखिलेश के चाचा और पार्टी के महासचिव शिवपाल सिंह यादव भी मौजूद रहे।

अखिलेश यादव से मुलाकात से पहले नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने आज सुबह कोलकाता पहुंचकर बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी से भी मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद साझा प्रेस कांफ्रेंस में ममता ने कहा कि बीजेपी प्रचार के दम पर खुद को हीरो समझने लगी है, उसे आने वाले चुनावों में जीरो करना है। उन्होंने कहा कि अगले संसदीय चुनाव में सभी विपक्षी दलों को एक साथ आना चाहिए और हम इसके पक्ष में हैं।

गौरतलब है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार विपक्षी एकता को धार देने में जुटे हैं। वह पिछले दिनों दिल्ली के दौरे के दौरान कई विपक्षी दलों से मिले थे। इस दौरान उनकी कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, संजय सिंह, सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी और सीपीआई नेता डी राजा समेत कई विपक्षी नेताओं से मुलाकात हुई थी।

इसे भी पढ़ेंः विपक्षी एकजुटता के लिए बड़ा संदेश: नीतीश-तेजस्वी से मुलाकात के बाद बोली ममता - हीरो बनती बीजेपी को जीरो करना है...

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;