राज्यसभा में प्रश्नकाल में किसी कैबिनेट मंत्री ने नहीं दिया जवाब, सदन के 70 साल के इतिहास में पहली बार- जयराम रमेश

उच्च सदन में कांग्रेस के मुख्य सचेतक जयराम रमेश ने आज प्रश्नकाल के दौरान केवल राज्य मंत्रियों की ओर से जवाब दिए जाने पर निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि मंत्रियों ने पहले से प्रसारित उत्तरों को पढ़कर महज मोदी चालीसा का जाप किया है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस ने बुधवार को राज्यसभा में प्रश्नकाल के दौरान किसी भी कैबिनेट मंत्री की ओर से सवालों के जवाब नहीं देने का आरोप लगाते हुए इसकी निंदा की है। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने इस इस मुद्दे को उठाते हुए कहा कि सदन के 70 वर्षों में पहली बार आज पहली बार इस तरह की घटना हुई है।

कांग्रेस के मुख्य सचेतक जयराम रमेश ने कहा कि सदन के 70 वर्षों में पहली बार आज किसी कैबिनेट मंत्री ने प्रश्नकाल के दौरान सवालों के जवाब नहीं दिए। उन्होंने कहा कि सदन में राज्य मंत्री की ओर से जवाब दिए जाने पर निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि मंत्री ने पहले से प्रसारित उत्तरों को पढ़कर महज मोदी चालीसा का जाप किया है।


इससे पहले मंगलवार को पीएम मोदी ने सदन में इतिहास को बदलने के आरोपों पर कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा था कि कांग्रेस अर्बन नक्सल सोच के चंगुल में फंस चुकी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की पूरी सोच पर अर्बन नक्सल का कब्जा हो चुका है। उन्होंने कहा कि यहां कुछ लोग इतिहास बदलने पर चर्चा कर रहे हैं। हम पर आरोप लगाया जाता है कि हम इतिहास बदलने की कोशिश कर रहे हैं। कई बार ऐसा बोला जाता है। दरअसल, यह कांग्रेस की अर्बन सोच का नतीजा है।

पीएम के इस भाषण पर पलटवार करते हुए राहुल गांधी ने मीडिया से बातचीत में पीएम मोदी और बीजेपी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस सच बोलती है, इसलिए प्रधानमंत्री कांग्रेस से डरते हैं और यह डर संसद में भी नजर आया। उन्होंने कहा कि पीएम का पूरा भाषण कांग्रेस और जवाहर लाल नेहरू पर ही केंद्रित था जबकि बीजेपी का जो वादा था या उन्होंने जो किया उसके बारे में कुछ भी नहीं बोला। वह नेहरू के काम पर बोलते रहे पर अपने काम के बारे में कुछ नहीं बोला।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia