'यह आदमी चतुर नहीं, निहायती धूर्त, लोगों को ठग रहे', प्रशांत किशोर ने नीतीश पर साधा निशाना

प्रशांत किशोर ने दावे के साथ कहा कि अगर किसी एक नेता के खिलाफ जनता में सबसे ज्यादा गुस्सा है, तो वे नीतीश कुमार हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

चर्चित चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने मंगलवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जोरदार निशाना साधा। उन्होंने खुलकर कहा कि यह आदमी चतुर नहीं, निहायती धूर्त है। वे बिहार के लोगों को ठग रहे हैं।

बेगूसराय में पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि आप लिखकर रखिए कि नीतीश कुमार अब चाहे जिस गठबंधन में लड़े या बीजेपी के साथ लड़े, अगली बार विधानसभा चुनाव में इनके 20 से कम विधायक चुन कर आएंगे। जेडीयू को आगामी विधानसभा चुनाव में 20 विधायक भी नहीं आएंगे, अगर आएंगे तो मैं राजनीति से संन्यास ले लूंगा।

उन्होंने कहा कि बिहार की जनता इतनी बेवकूफ नहीं है। जनता आज असहाय महसूस कर रही है। नीतीश कुमार खुद को चतुर समझ रहे हैं, लेकिन, ये आदमी चतुर नहीं निहायत धूर्त आदमी है। जो पूरे बिहार की 13 करोड़ की जनता को मूर्ख बनाकर ठग रहा है। अगले चुनाव में बिहार की जनता ब्याज समेत इनका हिसाब करेगी।


प्रशांत किशोर ने दावे के साथ कहा कि अगर किसी एक नेता के खिलाफ जनता में सबसे ज्यादा गुस्सा है, तो वे नीतीश कुमार हैं। आप किसी भी वर्ग से, सामान्य नेता से, जनता से बात कीजिए, नीतीश कुमार के अपने समर्थक, वोटर और पार्टी के नेताओं से बात कीजिए, हर आदमी आज नीतीश कुमार के खिलाफ अपशब्द और गलत बात कह रहा है।

उन्होंने साफ कहा कि लोकसभा चुनाव में हारने के डर से ये भाजपा की शरण में गए हैं। अगर, मोदी जी और बीजेपी का साथ नहीं रहा तो खाता भी नहीं खुलेगा।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;