आरक्षण के मसले पर प्रियंका गांधी का आरएसएस-बीजेपी पर हमला, कहा- इनके मंसूबे खतरनाक

प्रियंका गांधी ने आरएसएस और बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने आरक्षण के मुद्दे पर संघ को घेरा और कहा कि आरएसएस के मंसूबे खतरनाक हैं, आरक्षण पर बहस के बहाने ये सामाजिक न्याय पर निशाना साधना चाहते हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

आरक्षण पर चर्चा को लेकर संघ प्रमुख मोहन भागवत ने जो बयान दिया है उस पर विपक्ष लगातार हमला बोल रही है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक बार फिर बीजेपी और आरएसएस पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि, “आरएसएस का हौसला बढ़ा हुआ है और मंसूबे खतरनाक हैं। जिस समय बीजेपी सरकार एक-एक करके जनपक्षधर कानूनों का गला घोंट रही है। आरएसएस ने भी लगे हाथ आरक्षण पर बहस करने की बात उठा दी है।”

उन्होंने आगे कहा, “बहस तो शब्दों का बहाना है मगर आरएसएस-बीजेपी का असली निशाना सामाजिक न्याय है।” उन्होंने लोगों से पूछा, “लेकिन क्या आप ऐसा होने देंगे?”

इससे पहले सोमवार को उन्होंने तंज कसते हुए कहा था कि जम्मू-कश्मीर के मामले को देखकर लगता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विचारों का सम्मान नहीं करते हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा था, “तो आरआरएस ने घोषणा कर दी है कि समाज में सभी मुद्दों का समाधान सौहार्दपूर्ण संवाद के माध्यम से होना चाहिए? मुझे लगता है कि या तो मोदी जी और उनकी सरकार आरएसएस के विचारों का सम्मान नहीं करते या फिर या फिर यह नहीं मानते हैं कि जम्मू-कश्मीर में कोई मुद्दा है।”

बता दें कि संघ प्रमुख मोहन भागवत ने रविवार को कथित तौर पर कहा था कि जो आरक्षण के पक्ष में हैं और जो इसके खिलाफ हैं उन लोगों के बीच इस पर सौहार्द्रपूर्ण माहौल में बातचीत होनी चाहिए।

लोकप्रिय