पंजाब में कांग्रेस के दलित नेता चरणजीत सिंह चन्नी होंग अगले CM, सोमवार सुबह 11 बजे लेंगे शपथ

कांग्रेस के दलित नेता चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब के अगले मुख्यमंत्री होंगे। चंडीगढ़ में हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक में चरणजीत सिंह चन्नी को नेता चुन लिया गया। चन्नी सोमवार सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस के दलित नेता चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब के अगले मुख्यमंत्री होंगे। चंडीगढ़ में हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक में चरणजीत सिंह चन्नी को नेता चुन लिया गया। चन्नी सोमवार सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। कांग्रेस के विधायक दल के नेता और सरकार के प्रमुख के रूप में चन्नी के नाम की पुष्टि कांग्रेस के राज्य प्रभारी हरीश रावत ने की। उन्होंने ट्वीट किया: “मुझे यह घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि चरणजीत सिंह चन्नी को चुना गया है। वे सर्वसम्मति से पंजाब के कांग्रेस विधायक दल के नेता चुने गए।"

विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद चन्नी, नवजोत सिंह सिद्धू और हरीश रावत राज्यपाल से मुलाकात करने के लिए पहुंचे। तकरीबन आधे घंटे तक चली मुलाकात के बाद चन्नी ने जानकारी दी कि सोमवार सुबह 11 बजे शपथ ग्रहण समारोह होगा, जिसमें वह सीएम पद की शपथ लेंगे।


चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाए जाने के फैसले पर पद के दावेदार माने जा रहे सुखजिंदर रंधावा ने कहा कि वे पार्टी हाईकमान के फैसले को लेकर खुश हैं। उन्होंने कहा कि मैं सभी विधायकों का आभारी हूं, जिन्होंने मेरा समर्थन किया। चन्नी मेरे छोटे भाई हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia