किसानों की परेशानियां सुनने की बजाए मोदी सरकार उन्हें आतंकी बता रही, मोदी सरकार पर राहुल गांधी का जोरदार हमला

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तमिलनाडु में चुनाव प्रचार अभियान का आगाज किया। यहां उन्होंने मोदी सरकार और राज्य की अन्नाद्रमुक सरकार पर जमकर हमला बोला।

फोटो : INC
फोटो : INC
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तमिलनाडु में चुनाव प्रचार अभियान का आगाज किया। यहां उन्होंने मोदी सरकार और राज्य की अन्नाद्रमुक सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने केंद्र सरकार के साथ समझौता कर लिया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो चाहते हैं वो करवाने के लिए सीबीआई एवं दूसरी एजेंसियों का इस्तेमाल करते हैं। वहीं किसान आंदलोन को लेकर भी राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा। कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी सरकार किसानों की परेशानियों को सुनने और समझने की बजाए उन्हें आतंकवादी कहती है।

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘मैं तमिलनाडु के लोगों के साथ मिलकर काम करूंगा ताकि आप लोगों को वो सरकार मिल सके जिसके वे हकदार हैं।'' उन्होंने कहा, ‘‘मैं तमिलनाडु में एक ऐसी सरकार लाने में मदद करना चाहता हूं जो सही मामलों में गरीबों, किसानों, मजदूरों और छोटे एवं मझोले कारोबारियों का सम्मान करती हो।''

राहुल गांधी ने अन्नाद्रमुक पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘तमिलनाडु में आज एक ऐसी सरकार है जो समझौता कर चुकी है। नरेंद्र मोदी सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय का इस्तेमाल करते हैं और जो चाहते हैं वो करवाते हैं।'' उन्होंने दावा किया, ‘‘नरेंद्र मोदी को लगता है कि वह किसी को भी खरीद सकते हैं। वह नहीं समझते कि वह बिकने के लिए तैयार हैं तो इसका यह मतलब नहीं है कि तमिलनाडु भी बिकने के लिए तैयार है।''

राहुल गांधी ने आगे कहा, ‘‘मोदी क्या करते हैं? उनकी तीन-चार बड़े उद्योगपतियों के साथ साझेदारी है। वे लोग उन्हें मीडिया की सेवा देते हैं और वह उन लोगों को पैसे देते हैं।'' उन्होंने यह दावा भी किया, ‘‘नरेंद्र मोदी हर वो चीज बेच रहे हैं जो देश और तमिलनाडु के लोगों की है।'' कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि तीन कृषि कानूनों के माध्यम से किसानों से उनका सबकुछ छीनने का प्रयास हो रहा है।

एजेंसियों के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 24 Jan 2021, 7:06 PM
लोकप्रिय
next