दिल्लीः आम आदमी पार्टी ने जारी की लिस्ट, बाहर से आए सभी नेताओं को मौका, 15 पुराने विधायकों का काटा टिकट

राजधानी दिल्ली में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने आज सभी 70 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी। लिस्ट के अनुसार पार्टी ने इस बार दूसरे दलों से आए सभी नेताओं को तरजीह देते हुए टिकट दिए हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अगले महीने होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) ने आज सभी 70 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। लिस्ट के अनुसार आप ने अपने मौजूदा 46 विधायकों को दोबारा मौका दिया है, जबकि 9 सीटों पर नए उम्मीदवारों को मौका दिया गया है। वहीं पार्टी ने 70 सीटों में से 8 पर महिला उम्मीदवारों को मौका दिया है। साथ ही पार्टी ने लोकसभा चुनाव में हारे अपने 3 बड़े नेताओं को भी विधानसभा चुनाव का टिकट दिया है।

आम आदमी पार्टी की लिस्ट के अनुसार दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली सीट से ही चुनाव लड़ेंगे। वहीं डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी पटपड़गंज से, गोपाल राय बाबरपुर से और अमानतुल्लाह खान ओखला विधानसभा सीट से ही चुनाव लड़ेंगे। वहीं इस लिस्ट के अनुसार लोकसभा चुनाव लड़ चुके दिलीप पांडे को तिमारपुर से, आतिशी को कालकाजी सीट से और राजेंद्र नगर से राघव चड्ढा को टिकट मिला है।

बात करें बाहर से आए नेताओं की तो आम आदमी पार्टी ने हाल ही में कांग्रेस से आए शोएब इकबाल को मटिया महल सीट से टिकट दिया है। जबकि विनय मिश्रा को द्वारका सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। इनके अलावा हाल ही में पार्टी में शामिल हुए एक और नेता राम सिंह नेताजी को आम आदमी पार्टी ने बदरपुर से टिकट दिया है।

बात करें किन मौजूदा विधायकों के टिकट कटे तो इनमें तिमारपुर से मौजूदा विधायक पंकज पुष्कर, बवाना से विधायक रामचंद्र, मुंडका से सुखबीर दलाल, पटेल नगर से हजारीलाल चौहान, हरी नगर से जगदीप सिंह, द्वारका से आदर्श शास्त्री, दिल्ली कैंट से कमांडो सुरेंद्र, राजेंद्र नगर से विजेंद्र, कालकाजी से अवतार सिंह, बदरपुर से नारायण दत्त शर्मा, त्रिलोकपुरी से राजू दिन गान, कोंडली से मनोज कुमार, सीलमपुर से हाजी इशराक, गोकुलपुर से चौधरी फतेह सिंह, मटिया महल से आसिम अहमद खान का टिकट काट दिया गया है।

लोकप्रिय