मतदाताओं को पैसे देते बीजेपी कार्यकर्ता का वीडियो वायरल, पैसा देकर बताया किसे देना है वोट, देखें वीडियो

गुजरात में विपक्षी कांग्रेस ने एक वीडियो वायरल होने के बाद मंगलवार को राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) के समक्ष एक शिकायत दर्ज कराई। वीडियो में एक भाजपा कार्यकर्ता वोट देकर लौट रहे मतदाताओं को पैसे देता नजर आ रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

रवि प्रकाश @raviprakash24

गुजरात में विपक्षी कांग्रेस ने एक वीडियो वायरल होने के बाद मंगलवार को राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) के समक्ष एक शिकायत दर्ज कराई। वीडियो में एक भाजपा कार्यकर्ता वोट देकर लौट रहे मतदाताओं को पैसे देता नजर आ रहा है। सीईओ डॉ. मुरलीकृष्ण ने जिला निर्वाचन अधिकारियों की शिकायत के बाद जांच का आदेश दिया।


कांग्रेस के प्रवक्ता जयराजसिंह परमार ने शिकायत दर्ज कराई है। वीडियो में भाजपा के एक कार्यकर्ता को वोट डालने के बाद लौट रहे मतदाताओं को पैसे देते दिखाया गया है। वीडियो कर्जन निर्वाचन क्षेत्र के एक मतदान केंद्र का है।


कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी नेताओं व कार्यकर्ताओं ने करजण सीट के इंटोला और गोसींद्रा गांवों में मतदाताओं को पैसे बांटे। कांग्रेसी नेताओं की शिकायत के बाद करजण सीट के नोडल ऑफिसर बी.बी. चौधरी टीम सहित जांच के लिए रवाना हो गए हैं। कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने नोट बांटने के कुछ फोटोज भी जारी किए हैं।

गुजरात में सुबह 11 बजे तक तक 19.57 फीसदी मतदान हुआ। कोरोना के चलते इसबार सामान्य तौर पर प्रति 1500 मतदाताओं पर एक बूथ की जगह मात्र 1000 मतदाताओं पर एक बूथ बनाया गया है। मतदाता शाम 6 बजे तक ही वोट डाल सकेंगे। कोविड-19 की गाइडलाइन के अनुसार शांतिपूर्ण माहौल में मतदान के लिए सभी पोलिंग बूथ पर जबर्दस्त पुलिस बंदोबस्त है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;