उमर खालिद पर गोली चलाने वाले को शिवसेना ने किया सम्मानित, हरियाणा में दिया चुनाव का टिकट

खुद को गोरक्षक बताने वाला नवीन दलाल फिलहाल हत्या के प्रयास और दंगे के आरोपों का सामना कर रहा है। उसने कभी अपना आयकर रिटर्न दाखिल नहीं किया है। लेकिन फिर भी शिवसेना ने 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में झज्जर जिले के बहादुरगढ़ से उसे टिकट दिया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद पर जानलेवा हमला करने वाले नवीन दलाल को एक तरह से सम्मानित करते हुए शिवसेना ने हरियाणा विधानसभा चुनाव का टिकट दिया है। नवीन दलाल को शिवसेना ने झज्जर जिले के बहादुरगढ़ से मैदान में उतारा है।

खुद ही वीडियो जारी कर उमर खालिद पर हमला करने का दावा करने वाले और खुद को गोरक्षक बताने वाला नवीन दलाल फिलहाल हत्या के प्रयास और दंगे के आरोपों का सामना कर रहा है। मिली जानकारी के अनुसार दलाल ने कभी भी अपना आयकर रिटर्न दाखिल नहीं किया है। लेकिन फिर भी दलाल को शिवसेना ने 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में झज्जर जिले के बहादुरगढ़ से टिकट दिया है।

नवीन दलाल का कहना है कि वह छह महीने पहले पार्टी में शामिल हुए थे। उन्होंने नवल नवीन के नाम से अपना नामांकन भी दाखिल कर दिया है। नवीन दलाल 'पहलवानों की नर्सरी' के रूप में चर्चित हरियाणा के बहादुरगढ़ के एक गांव मंडौठी के रहने वाले हैं। उनका कहना है कि वह राष्ट्रवाद और गौ रक्षा के लिए अपनी विचारधारा के कारण शिवसेना में शामिल हुए थे।

शिवसेना की दक्षिण हरियाणा इकाई के अध्यक्ष विक्रम यादव ने कहा कि दलाल गौरक्षा के लिए और राष्ट्र विरोधी तत्वों के खिलाफ राष्ट्रवादी मुद्दों पर लड़ रहे थे। उनके अनुसार बीजेपी और कांग्रेस दोनों सरकारों के पास किसान, शहीद, गाय और गरीबों के लिए कुछ भी करने के लिए नहीं है और उन्हें महज राजनीति में दिलचस्पी है।

बता दें कि अगस्त 2018 में राजधानी दिल्ली के वीआईपी इलाके में स्थित कंस्टीट्यूशन क्लब के पास जेएनयू के छात्र नेता उमर खालिद पर जानलेवा हमला हुआ था। इस दौरान आरोपी ने गोली भी चलाने की कोशिश की थी, जो मिल कर गई। इसके बाद आरोपी और उसका साथी फरार होने में कामयाब हो गए थे। कुछ दिनों के बाद हरियाणा के दो लोगों ने वीडियो जारी कर उमर खालिद पर हमला करने की जिम्मेदारी ली थी, जिनमें से एक नवीन दलाल थे।

लोकप्रिय